CSK
IPL 2022: BCCI ने प्ले-ऑफ मुकाबलों का कार्यक्रम किया जारी, अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल

IND v NZ: ‘शतकवीर’ श्रेयस अय्यर ने बताया, डेब्यू टेस्ट में क्यों हुए सफल?

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में धमाकेदार डेब्यू करने वाले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बताया है कि उन्होंने किस रणनीति के तहत शानदार प्रदर्शन किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहली पारी में 105 रनों की पारी खेली तथा दूसरी इनिंग में उन्होंने 65 रन बनाए. अय्यर डेब्यू टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने.

पूर्व भारतीय स्पिनर शिवरामकृष्णन ने लगाए रंगभेद के आरोप, बोले ‘मैंने अपने ही देश में इसका सामना किया’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने हाल ही में रंगभेद को लेकर बड़े आरोप लगाए हैं. लक्ष्मण ने खुलासा किया है कि उन्होंने अपने जीवन में रंगभेद का सामना किया है. दाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने इसका सामना अपने ही देश में किया.

IPL 2022: पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने बताया CSK को अपने किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन का आयोजन दिसंबर में हो सकता है. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजीस को 30 नवंबर से पहले अपने-अपने 4 रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की लिस्ट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भेजनी होगी. बीसीसीआई के नियमानुसार हर टीम अधिक से अधिक 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुब्रामण्यम बद्रीनाथ ने उन चार खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को नीलामी से पहले रिटेन करना चाहिए. बद्रीनाथ सीएसके का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

कमिंस ने बताया, ‘कप्तान नियुक्त किए जाने से पहले चयनकर्ताओं ने उनसे क्या सवाल किए थे’

दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 47वें टेस्ट कप्तान बने, क्योंकि टिम पेन ने पिछले हफ्ते अपने पद से हटने का निर्णय लिया था. अब कमिंस ने बताया है कि उन्हें कप्तान बनाने से पहले चयनकर्ताओं ने उनसे क्या सवाल किया था.

हार्दिक पांड्या ने चयनकर्ताओं से कहा, ‘मैं टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हूं’

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय में विशेषज्ञ हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका नहीं निभा पाए हैं, जहां वे गेंदबाजी करने में असफल रहे हैं. अब हार्दिक को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि उन्होंने खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध कर लिया है, क्योंकि हार्दिक अपनी फिटनेस पर पूरी तरह से काम करना चाहते हैं.

Leave a comment

Cancel reply