Ind vs Nz
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला जा रहा है.

IND v NZ: कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन बने 5 बड़े रिकॉर्ड्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरी दिन टीम इंडिया की पहली पारी 345 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक ठोंका. उन्होंने 105 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा रविंद्र जडेजा (50) ने भी महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा.

कपिल देव ने पूछा ‘कड़वा’ सवाल, ‘क्या हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर कह सकते हैं?’

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तुलना अक्सर पूर्व दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव से की जाती है. क्रिकेट के कई जानकार हार्दिक को टीम इंडिया का ‘नया कपिल’ बताते हैं. इतना ही नहीं, फैंस भी उनकी तुलना कपिल से करने से नहीं चूकते हैं, लेकिन मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या एक विशेषज्ञ हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका निभाने में असफल हो रहे हैं. वे पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं. ऐसे में कपिल देव ने पूछा कि क्या हार्दिक पांड्या को हरफनमौला प्लेयर कहा जा सकता है, जबकि वह उतनी गेंदबाजी नहीं करते हैं.

SA v IND: COVID-19 के नए वैरिएंट मिलने से भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरे खतरे में

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट मिलने से खतरे की घंटी बज गई है. इस वैरिएंट से अभी तक 100 से ज्यादा लोग संकमित हो चुके हैं. इसके सामने आने के बाद दक्षिण अफ्रीका की सरकार काफी सतर्क हो गई है और बड़े पैमाने पर इससे संक्रमित लोगों की खोजबीन शरू कर दी है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह वैरिएंट कितना संक्रामक, कितना खतरनाक और दुष्प्रभावी है. दक्षिण अफ्रीका की द नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्यूनिकेबल डिजीस (NICD) के मुताबिक, यह संक्रामक हो सकता है. NICD ने बताया कि इस नए कोरोना वायरस वैरिएंट का नाम है B.1.1.529.

IPL 2022: आगामी संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे संजू सैमसन

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान की इस फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2022 के लिए रिटेन करने का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्स उन्हें 14 करोड़ रूपये की कीमत में रिटेन करेगी.

टी20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर बोले इंजमाम, ‘डर गई थी टीम इंडिया’

ओमान ओर संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया को अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जहां हरी जर्सी वाली टीम ने विराट सेना को 10 विकेट से पराजित किया था. आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में यह ऐसा पहला मौका था, जब भारत को पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी.

Leave a comment

Cancel reply