team india

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान बने केएल राहुल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) जोहान्सबर्ग पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। इस सीरीज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को उपकप्तान बना दिया गया है। हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था, लेकिन हिटमैन हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से इस आगामी सीरीज से बाहर हो गए। अब रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल को सीरीज में उपकप्तानी का पद सौंपा गया है।

एडिलेड टेस्ट के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली की जमकर की तारीफ

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बीसीसीआई (BCCI) के बीच विवाद इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। इस विवाद पर कुछ लोगों ने कोहली का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में बयान दिए हैं। ऐसा ही कुछ नजारा शनिवार को एशेज सीरीज के दूसरे मैच में देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में एशेज (Ashes 2021-22) का दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है। खेल के तीसरे दिन कमेंट्री के दौरान पूर्व कंगारू विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कोहली की दिल खोलकर तारीफ की।

अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर इस फ्रेंचाइजी के मेंटोर बने

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपनी टीम का मेंटोर नियुक्त किया है। कोकलता नाइट राइडर्स (KKR) ने गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। इस बात की जानकारी मशहूर पत्रकार बोरिया मजूमदार ने अपने यूट्यूब चैनल पर दी है। बता दें कि शुक्रवार को इस फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एंडी फ्लावर को टीम के मुख्य कोच के रूप में साइन किया।

वीडियो: टीम इंडिया ने शुरू की ट्रेनिंग, कप्तान कोहली और कोच द्रविड़ मस्ती करते नज़र आए

टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद आगामी तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। दोनों टीम्स के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। सीरीज से पहले भारतीय टीम तैयारियों में जुट गई है। खिलाड़ियों ने जोहान्सबर्ग पहुंचने के बाद एक दिन का क्वारंटाइन किया और उसके बाद टीम ने अपने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने से पूर्व कुछ नॉर्मल ट्रेनिंग की ताकि वे खुद को रिचार्ज कर सकें।

जो रूट ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एडिलेड में खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes 2021) के दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है। रूट ने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। वह एक कैलेंडर ईयर में टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ते हुए 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वैसे इस सूची में पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद युसुफ पहले नंबर पर हैं। उन्होंने साल 2006 में 1788 रन बनाए थे। बता दें कि रूट ने इस साल अब तक 14 मुकाबलों में 1578 रन बना दिए हैं।

Leave a comment

Cancel reply