top-5 news
अगर दक्षिण अफ्रीका में कोरोना की स्थिति बिगड़ी तो बीच में ही छोड़ देंगे दौरा - BCCI

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के फैन हैं रविचंद्रन अश्विन, दिल खोल कर की तारीफ

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स में गिना जाता है। वह टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। अश्विन ने हाल ही में टेस्ट प्रारूप में भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को पीछे छोड़ा है। अब वह तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं, जो सर्वाधिक विकेट हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा साल 2021 में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं।

SA vs IND: पूर्व भारतीय कोच ने कहा, ‘शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में मौका मिलना चाहिए’

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) के लिए जोहान्सबर्ग पहुंच चुकी है और दोनों टीम्स के बीच पहले तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने इस दौरे पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका दिए जाने पर अपनी राय रखी है।

धोनी, कार्तिक और साहा में से कौन है सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर? रविचंद्रन अश्विन ने बताया

पिछले एक दशक में टीम इंडिया (Team India) में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स हुए हैं। एमएस धोनी (MS Dhoni), दिनेश कार्तिक, रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत ने सभी प्रारूपों में बेहतरीन योगदान दिया है। धोनी के बाद पंत जहां टीम के नंबर एक कीपर रहे हैं तो वहीं साहा ने टेस्ट क्रिकेट में कुछ उपयोगी योगदान दिए हैं। भारतीय दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), जो धोनी, कार्तिक, साहा सभी के साथ खेल चुके हैं, उन्होंने बताया है कि विकेट के पीच कौन सबसे बेस्ट है।

जोहान्सबर्ग पहुंची टीम इंडिया, फ्लाइट में मस्ती करते हुए दिखे इशांत और विराट, देखें वीडियो

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जोहान्सबर्ग पहुंच चुकी है। बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को टीम के खिलाड़ियों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की हैं, जिसमें सभी मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टेस्ट टीम 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। इसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलेगी।

आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के टॉप 5 टेस्ट गेंदबाज चुने, जसप्रीत बुमराह को नहीं किया शामिल

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के टॉप 5 टेस्ट गेंदबाज का चयन किया है। माजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर ने अपनी इस सूची में भारतीय टीम के दो गेंदबाजों का शामिल किया है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को जगह दी है, जबकि आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी।

Leave a comment

Cancel reply