hardik pandya
हार्दिक पंड्या के लग्जरी शौक देखकर दंग रह जाएंगे आप!

भारतीय (Indian) क्रिकेट टीम के सबसे चर्चा में रहने वाले खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं। उनके पास टीम का नेतृत्व करने, दबाव की स्थिति में बेहतर बल्लेबाजी करने, अच्छी गेंदबाजी करने और विकेट लेने की भरपूर क्षमता है, जो वास्तव में सबसे ज्यादा मायने रखती है। इसके अलावा, वह अपने असाधारण क्षेत्ररक्षण प्रयासों के लिए भी जाने जाते हैं। कई बार उन्होंने बड़े-बड़े रिस्क लेते हुए मैदान में यादगार कैच लपके हैं। यह हार्दिक पंड्या की क्षमताओं को दर्शाता है। वह मैदान के बाहर शक्तिशाली छक्के मारने की अपनी काबिलियत के लिए भी जाने जाते हैं। जिस तरह से वह अपने बल्ले से ताकतवर शॉट्स लगाते हैं, उससे पता चलता है कि वह शीर्ष पर पहुंचने वाले बल्लेबाज हैं। क्रिकेट के टॉप स्टार्स में से एक होने के नाते यह बिल्कुल स्पष्ट है कि वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाले क्रिकेटरों में से भी एक हैं। वह भारतीय क्रिकेट में एक केंद्रीय अनुबंध के माध्यम से कमाते हैं। इसके अलावा, वह इंडियन प्रीमियर लीग से भी मोटी कमाई करते हैं। वह ब्रांड्स के विज्ञापनों आदि से भी पैसा कमाते हैं, जिसके चलते वो अपने लिए ऐसी महंगी चीजें खरीदते हैं कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान अपने आप उन पर चला जाता है।

4 करोड़ रुपये की लैम्बॉर्गिनी हुराकैन ईवीवो

उस वक्त जब दुनिया कोविड-19 से दूर थी और भारत में भी लोग खुशी-खुशी जीवन जी रहे थे, तब मुंबई की सड़कों पर चमकीले नारंगी रंग की कार चलाते हुए हार्दिक पांड्या को स्पॉट किया गया था। उनके साथ भाई क्रुणाल पंड्या भी थे, जो हार्दिक द्वारा खरीदी गई लैम्बॉर्गिनी हुराकैन ईवीवो से घूम रहे थे। अगर इस इटैलियन वंडर कार की कीमत की बात करें तो यह लगभग चार करोड़ के आसपास पड़ती है। इसमें 5.2-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड लैम्बॉर्गिनी वी10 इंजन लगा है। यह केवल एक ही रंग में उपलब्ध थी। इसका एक ही कलर हार्दिक को मिला था। इसे अरैन्कियो शान्टो (Arancio Xanto) कहा जाता है। इस कार में चार लेयर में रंग की परत है। यह 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 2.9 सेकेंड में और 0-200 किमी/घंटा की रफ्तार 9.0 सेकेंड में पकड़ लेती है। उनके पास मर्सिडीज जी63 एमजी भी है, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये है।

1.65 करोड़ रुपये की है पाटेक फिलिप नॉटिलस घड़ी

हार्दिक पांड्या की सबसे महंगी चीजों में हीरे-सोने की घड़ियां भी शामिल हैं। एक बार उनकी लग्जरी घड़ियों के डॉक्यूमेंट्स ना दिखाए जाने के कारण घड़ियों को मुंबई के कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर जब्त कर लिया था। तब हार्दिक ने बताया था कि उनकी घड़ियों की कीमत 5 लाख नहीं बल्कि 1.5 करोड़ है। आपको याद है जब हार्दिक की लंदन में सर्जरी हुई थी? उस वक्त पंड्या ने अस्पताल से एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें वह बिस्तर पर लेटे मुस्कुरा रहे थे। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपने फैंस को थैंक्स कहा था लेकिन तभी कई लोगों की निगाह उनके हाथ की महंगी घड़ी पाटेक फिलिप नॉटिलस पर टिक गई थी। यह घड़ी दुनिया के कुछ बेहद रईस और चुनिंदा लोगों के पास ही है। हार्दिक की घड़ी स्विस लग्जरी घड़ी निर्माता द्वारा बनाई गई है, जिसकी कीमत 1.65 करोड़ रुपये है। इसमें हीरे जड़े हुए हैं और यह देखने में बेहद खूबसूरत लगती है। हार्दिक के वॉच कलेक्शन में रोलेक्स ऑयस्टर परपेचुअल डेटोना कॉस्मोग्राफ घड़ी भी शामिल है। इसमें 18 कैरेट का सोना, 36 ट्रेपेज-कट-डायमंड और 243 एक्स्ट्रा डायमंड लगे हैं। इसकी कीमत एक करोड़ रुपये है।

शर्ट है 1 लाख रुपये की

कपड़ों पर भी हार्दिक पांड्या बाकी चीजों की तरह ही पैसा बहाते हैं। जितने में वह अपनी एक शर्ट खरीदते हैं, उतने में तो पूरे परिवार के एक-दो साल के कपड़े आ जाएंगे। हार्दिक की लुइस वुइट्टन पेरिस प्रिंटेड शर्ट की कीमत 1 लाख 5 हजार रुपये है। इसे उन्होंने कैजुअल डिनर के लिए पहना था।

1.60 लाख रुपये का कुर्ता-पायजामा सेट

हार्दिक लग्जरी ब्रांड्स के बहुत बड़े फैन हैं इसीलिए वह एपैरल्स के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करते हैं। उनके पास सबसे खास पायजामा-शर्ट का एक सेट है। दरअसल, हार्दिक को मुंबई के एक महंगे रेस्टोरेंट में फैमिली डिनर के लिए डोल्से ऐंड गब्बाना का जैक्वार्ड सेट पहने देखा गया था। इस ब्लैक कुर्ते की कीमत 90 हजार रुपये और पायजामे की कीमत 70 हजार रुपये है।

वाइट स्नीकर 1. 6 लाख के

अब हम बात करते हैं हार्दिक के जूतों की। उनके सफेद रंग के स्नीकर्स वर्साचे ब्रांड के पलाजो स्लिम हाई टॉप वाइट स्नीकर्स हैं। इनकी कीमत 2000 अमेरिकी डॉलर है, जो 1.6 लाख रुपये के बराबर है।

50-50 हजार रुपये के वर्साचे के बाथरोब्स

हार्दिक पांड्या कॉफी विद करण शो में भी आए थे। इस दौरान उनके द्वारा कही गईं बातें विवाद का कारण बन गई थीं। हार्दिक ने तब बताया था कि वह वेस्टर्न कल्चर से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं और उसे अपनी फैशन शैली में शामिल करना पसंद करते हैं। इसमें वर्साचे के बाथरोब्स एक स्पष्ट उदाहरण के तौर पर हैं। पंड्या के पास एक नहीं बल्कि दो बाथरोब्स हैं। इनमें से प्रत्येक की कीमत 50,000 रुपये है। लाल और काले रंग के बाथरोब्स को वो कई बार शोकेस कर चुके हैं। इनमें उनकी कई फोटोज वायरल भी हो चुकी हैं।

टिनी व द डबल ब्रिन सनग्लास

हार्दिक को सनग्लासेज का भी बहुत शौक है। उनके पास सबसे महंगे चश्मों में टिनी सनग्लास भी है। उनको कई बार जिम पर या एयरपोर्ट पर इस तरह के चश्मे पहने हुए देखा गया है। यह बेहद कंफर्टेबल होते हैं। इनकी कीमत 23 हजार रुपये है। ये वर्ल्ड के टॉप क्लास चश्मों में आते हैं। उनके पास द डबल ब्रिज सनग्लास भी है, जिसकी कीमत 40,000 रुपये है।

गुजरात के एक आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से आते थे पंड्या

गुजरात में जन्मा यह खिलाड़ी आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से आता था। वह गोरवा में एक किराए के अपार्टमेंट में रहते थे। वहां से क्रुणाल और हार्दिक क्रिकेट के मैदान पर जाने के लिए सेकेंड हैंड कार का इस्तेमाल करते थे। हालांकि, जनवरी 2017 में टीम इंडिया के लिए पदार्पण करने के बाद से उनकी किस्मत बदल गई। उनकी अब एक भव्य जीवन शैली है और वह प्रशंसकों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर उसकी झलक देते रहते हैं।

Leave a comment

Cancel reply