iyer rabada
KKR बनाम PKBS मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल, जिन पर होंगी खास नजरें

क्रिकेट जगत की सबसे चर्चित टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल का 15वां सीजन खेला जा रहा है। इस सीजन आगाज पिछले ही हफ्ते होने के बाद से ये अपने रोमांच क आगे ले जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन में एक से एक शानदार मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आमना-सामना होगा।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों ही टीमों के बीच शुक्रवार को शाम का मुकाबला है, जिसमें एक जबरदस्त जंग की पूरी उम्मीद की जा रही है। केकेआर की टीम जहां इस मैच में फिर से जीत की लय पकड़ना चाहेगी। वहीं पंजाब किंग्स की नजरें भी लगातार दूसरी जीत पर होंगी।

इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आपसी जंग कमाल की होने वाली हैं। दोनों ही टीमों के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बीच बैटल दिलचस्प हो सकती है। इसी तरह से आपको बताते हैं इस मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल…

वेंकटेश अय्यर बनाम अर्शदीप सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर पर केकेआर की टीम को काफी उम्मीदें हैं। वेंकटेश अय्यर ने पिछले सीजन काफी धमाकेदार प्रदर्शन किया था, जिससे इस बार भी उनसे ऐसी ही आस है, लेकिन पहले दो मैचों में वेंकटेश अय्यर ने निराश ही किया है। अय्यर कभी भी अपनी लय हासिल कर सकते हैं, जहां पंजाब के खिलाफ मैच में उनकी युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से अच्छी फाइट देखने को मिल सकती है। अर्शदीप सिंह ने भी जिस तरह से अपनी गेंदबाजी काबिलियत दर्शायी है, उससे तो इन दोनों ही युवा खिलाड़ियों का आपसी आमना-सामना कमाल का हो सकता है।

शिखर धवन बनाम टिम साउदी

आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सफलता का परचम लहराने वाले भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज इस बार के सीजन में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। शिखर धवन पिछले कई सीजन से काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। केकेआर के खिलाफ जब इस सीजन का दूसरा मैच खेलने शिखर धवन उतरेंगे, जहां उनका सीधा मुकाबला तेज गेंदबाज टिम साउदी से होगा। टिम साउदी वैसे तो आईपीएल में इतने कामयाब नहीं रह सके हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी की थी, वो शिखर धवन को परेशानी में डाल सकते हैं।

श्रेयस अय्यर बनाम कगिसो रबाडा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर कप्तानी का जो दांव खेला है, उससे केकेआर को काफी भरोसा है, श्रेयस अय्यर पिछले ही दिनों जिस तरह की प्रचंड फॉर्म दिखा चुके हैं, उससे वो आईपीएल में भी अपनी छाप छोड़ते नजर आ सकते हैं, लेकिन पिछले मैच में अय्यर कुछ खास नहीं कर सके। अब श्रेयस अय्यर पंजाब किंग्स के खिलाफ कुछ बढ़िया करने उतरेंगे, जहां उनका सामना कगिसो रबाडा से होगा। कगिसो रबाडा पंजाब किंग्स के कैंप में जुड़ चुके हैं, जिनके केकेआर के खिलाफ खेलने की पूरी संभावना है। ऐसे में यहां रबाडा और अय्यर के बीच आमना-सामना काफी मजेदार हो सकता है।

मयंक अग्रवाल बनाम उमेश यादव

पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन में मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया गया है। मयंक अग्रवाल ने पहले मैच में अपनी कप्तानी और बल्लेबाजों दोनों से ही छाप छोड़ी थी। जिससे उनसे केकेआर के खिलाफ दूसरे मैच में भी आस है। केकेआर के खिलाफ मयंक अग्रवाल अपनी टीम को शुरुआत देने उतरेंगे, जहां उन्हें केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव से कड़ी चुनौती मिल सकती है। उमेश यादव इस सीजन के पहले दोनों ही मैच में कहर बरबाती गेंदबाजी कर चुके हैं। ऐसे में ये देखना होगा कि मयंक और उमेश में कैसी टक्कर रहती है।

आन्द्रे रसेल बनाम राहुल चाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास मध्यक्रम में एक बहुत ही खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाज है। जिसका नाम आईपीएल का हर फैन जानता है। हम यहां आन्द्रे रसेल की बात कर रहे हैं। आन्द्रे रसेल टी20 क्रिकेट में दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में शुमार हैं। इस सीजन दूसरे मैच में उन्होंने इसकी हल्की सी झलक दिखायी थी। रसेल पर पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी, लेकिन उन्हें यहां राहुल चाहर का सामना करना होगा। राहुल चाहर रसेल जैसे बल्लेबाजों को अपनी चतुराई से फंसाने की काबिलियत रखते हैं। जिससे ये जंग वाकई में देखने वाली होगी।

Leave a comment

Cancel reply