टेनिस के मैदान पर अपने विपक्षियों को पटखनी देने वाली और मैदान के बाहर लोगों को अपनी अदा का दीवाना बनाने वाली टॉप-5 सबसे खूबसूरत टेनिस महिला खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं.

यूजीनी बूचार्ड: कनाडा की यूजीनी बूचार्ड टेनिस की दुनिया में सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ियों में से एक हैं. इस दाएं हाथ की स्टार प्लेयर ने बहुत ही कम समय में बड़ा नाम कमाया है. 2014 में यूजीनी के करियर की सबसे ऊंची रैंकिंग 5 रही थी. इनको प्यार से ”GENLE” भी बुलाया जाता है.

एना इवानोविक: एना का नाम टेनिस की दुनिया में शायद ही किसी ने ना सुना हो. मैदान पर हमेशा जुझारू दिखने वाली एना अपनी खूबसूरती को लेकर भी खासी लोकप्रिय हैं. फैशन जगत में भी इनका कोई सानी नहीं है. 2008 में नंबर एक रैंकिंग पर रहीं एना दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ियों में से एक हैं.

मारिया शारापोवा: टेनिस की दुनिया में एक ऐसा नाम, जिसको सुनकर विपक्षियों की हालत खस्ता हो जाती है. 2005 में दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रहीं मारिया शारापोवा अपनी खूबसूरती के लिए भी खासी मशहूर हैं. दाएं हाथ की यह खिलाड़ी फैशन की दुनिया में भी अपना जलवा बिखेर चुकी है. इनको दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला टेनिस खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है.


कैरोलिन वोज़्निएकी: टेनिस जगत में अपनी सबसे जुदा शैली के लिए मशहूर कैरोलिन मैदान पर किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने मैदान से बाहर भी अपनी खूबसूरती को लेकर फैंस की खूब वाह-वाही बटोरी है. ये अपने लुक को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. इतना ही नहीं कैरोलिन 2011 में टेनिस की विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर भी रह चुकी हैं.

सानिया मिर्ज़ा: टेनिस की बात हो और भारतीय टेनिस की सनसनी सानिया मिर्जा का नाम न आये यह तो हो ही नहीं सकता. सानिया अपने खेल के कारण दुनिया की टॉप टेनिस खिलाड़ियों में तो शामिल हैं हीं साथ ही वो अपने लुक को लेकर भी खासी चर्चा में रहती हैं. पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शोएब मलिक की पत्नी टेनिस की टॉप पांच सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ियों में शामिल हैं. इनकी सबसे अच्छी रैंकिंग सिंगल में 27 और डबल में 1 रही है.

Leave a comment

Cancel reply