rohit shaqib
T20 World Cup 2022, IND vs BAN: मैच का प्रेडिक्टेड विनर, स्टेट्स, फैटेंसी ड्रीम-11 और हेड टू हेड

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सुपर-12 का अब अंतिम चरण जारी है, जिसमें हर मैच सेमीफाइनल के नजरिये से काफी अहम हो चला है। इसी बीच बुधवार को भारत और बांग्लादेश की टीमें आपस में टक्कर लेने को तैयार हैं। ग्रुप-2 के तहत एडिलेड में खेले जाने वाले इस मैच में भारत जहां जीत के साथ अंतिम-4 का टिकट कंफर्म करना चाहेगा, वहीं बांग्लादेश की नजरें इस जीत के साथ अपनी उम्मीदें बनाए रखने पर होंगी।

भारतीय टीम का विश्लेषण

इस विश्व कप में टीम इंडिया को प्रबल दावेदार के रूप में पेश किया जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है और वो सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। भारत की सबसे मजबूत कड़ी उनकी बल्लेबाजी है, जिसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या के अलावा ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज हैं, इसके साथ ही अक्षर पटेल और आर अश्विन भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

गेंदबाजी में स्पिन बागडौर अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेन्द्र चहल के कंधों पर तो तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह हैं। भारत काफी संतुलित दिख रही है।

बांग्लादेश टीम का विश्लेषण

वैसे बांग्लादेश का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में काफी गिरता हुआ दिखा है, लेकिन इस टीम को कभी कमतर नहीं माना जा सकता है। इनके पास कुछ मैच विनर खिलाड़ी हैं। जिसमें कप्तान शाकीब अल हसन, लिटन दास, मुस्तफीजुर रहमान और तस्कीन अहमद जैसे खिलाड़ी हैं, इसके अलावा उनके पास नरूल हसन शांतो अच्छी फॉर्म दिखा रहे हैं, तो मोसद्दक हुसैन भी गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकते हैं। जिससे वो भी यहां पर टक्कर तो दे सकते हैं।

भारत-बांग्लादेश के बीच हेड टू हेड

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक लंबे समय के बाद भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच एक अच्छे मुकाबला की उम्मीद को जरूर की जा सकती है, लेकिन रिकॉर्ड्स पूरी तरह से भारत के फेवर में है। दोनों ही टीमों के बीच अब तक तो 11 बार इस फॉर्मेट में टक्कर हुई है, जिसमें एकतरफा भारत का पलड़ा हावी रहा है। भारत ने इनमें से 10 मैच जीते हैं वहीं केवल 1 मैच बांग्ला टाइगर्स अपने नाम कर सके हैं।

दोनों ही टीमों की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश- शाकीब अल हसन(कप्तान), नजमुल हुसैन शांतो, सौम्य सरकार, लिटन दास, अफीफ हुसैन, मोसद्दक हुसैन, नुरूल हसन, यासिर अली, तस्कीन अहमद हसन महमूद, मुस्तफीजुर रहमान

मैच में प्रेडिक्टेड विनर टीम

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय जिस फॉर्म में चल रही है, किसी भी स्थिति में यहां पर बांग्लादेश की टीम को मौका देने की बात की जा सकती है। इस मैच की बात करें तो भारत भले ही अपने पिछले मैच में हारा है, लेकिन वो पूरे दमखम के साथ खेलती हुई देखी जा सकती है। ऐसे में बांग्लादेश पर भारत का पलड़ा पूरी तरह से भारी दिखायी दे रहा है।

वेन्यू, पिच रिपोर्ट, टाइमिंग और लाइव स्ट्रीमिंग

इस टी20 विश्व कप ग्रुप-2 के तहत भारत और बांग्लादेश का मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। यहां पर पिच को देखे तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल मानी जाती है। जहां गेंद बल्ले पर सही तरीके से आती है। बुधवार को भारत के समय के अनुसार मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरु होगा।

मैच का सीधा प्रसारण यानी लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। जहां हिंदी कमेन्ट्री में स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 और अंग्रेजी कमेन्ट्री में मैच आप लोग स्टार स्पोर्ट्स-2 पर देख सकते हैं। वहीं मोबाइल के डिजिटल एप हॉट स्टार पर भी मैच का लुत्फ लिया जा सकता है।

ड्रीम फैंटेसी इलेवन (ऑप्शन-1)

बैट्समैन- रोहित शर्मा, नजमुल हुसैन शांतो, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, लिटन दास

ऑलराउंडर्स- शाकीब अल हसन, हार्दिक पांड्या

बॉलर्स- भुवनेश्वर कुमार, तस्कीन अहमद, अर्शदीप सिंह, मुस्तफीजुर रहमान

ड्रीम फैटेंसी इलेवन (ऑक्शन-2)

बैट्समैन- लिटन दास, रोहित शर्मा, विराट कोहली, शाकीब अल हसन, सूर्यकुमार यादव,

ऑलराउंडर्स- हार्दिक पांड्या, मोसद्दक हुसैन,

बॉलर्स- मोहम्मद शमी, मुस्तफीजुर रहमान, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार

ड्रीम-11 फैंटेसी इलेवन- कैप्टन एंड वाइस कैप्टन चॉइस

कप्तान- विराट कोहली

उपकप्तान- अर्शदीप सिंह

Leave a comment

Cancel reply