england cricket team news
नजर ओलंपिक में क्रिकेट की एंट्री पर और उसी इरादे से बदल दिए आगे के टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 को चैंपियन मिल गया है,  रविवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच एमसीजी में खेले गए खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से खिताब पर कब्जा किया है। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 2010 के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की।

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 19 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पाकिस्तान

मोहम्मद रिजवान- 2/10

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पिछले मैच में फॉर्म को हासिल किया था। लेकिन इस बड़े मैच में वो 14 गेंद में केवल 15 रन बना सके।

बाबर आजम–  5/10

कप्तान बाबर आजम इस मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वो क्रीज पर जमते हुए दिख रहे थे, लेकिन तभी वो 28 गेंद में 32 रन बनाकर चलते बने।

मोहम्मद हैरिस– 2/10

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस से काफी उम्मीद की जा रही थी। लेकिन इस मैच में उनका बल्ला खामोश रहा। जो 12 गेंद में 8 रन ही बना सके।

शान मसूद– 7/10

शुरुआती कुछ मैचों में शानदार लय दिखाने वाले शाम मसूद की फॉर्म कुछ डगमगायी, लेकिन इस फाइनल मैच में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद में 38 रन की पारी खेली।

इफ्तिखार अहमद– 2/10

मध्यक्रम में इस विश्व कप में कई बार अपनी बल्लेबाजी से दम दिखाने वाले इफ्तिखार अहमद बल्लेबाजी करने आए और गए। उन्होंने 6 गेंद में अपना खाता तक नहीं खोला।

शादाब खान– 5/10

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने इस मैच में बल्लेबाजी में 20 रन का योगदान दिया, जिसके बाद गेंदबाजी में 4 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

मोहम्मद नवाज- 2/10

ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज ने इस मैच में बल्ले से केवल 4 रनों का ही योगदान दे सके।

मोहम्मद वसीम– 4/10

युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम ने इस मैच में गेंदबाजी में बिल्कुल भी सही नहीं दिखे। उन्होंने यहां अपने 4 ओवर में 38 रन खर्च कर डाले। और 1 विकेट ले सके।

शाहीन शाह अफरीदी– 5/10

पाकिस्तान की टीम की गेंदबाजी के सबसे प्रमुख गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने पहले ही ओवर में 1 विकेट निकाला। उन्हें 2.1 ओवर की गेंदबाजी के बाद चोटिल होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

हैरिस राउफ– 7/10

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस राउफ ने इस मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

नसीम शाह– 2/10

युवा स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह इस मैच में इतनी ज्यादा लय में नहीं दिखे। उन्होंने यहां अपने 4 ओवर में 30 रन देकर कोई विकेट नहीं निकाला।

इंग्लैंड

जोस बटलर–  4/10

कप्तान जोस बटलर ने पिछले मैच में काफी शानदार पारी खेली थी, इस मैच में भी वो लय में दिख रहे थे, लेकिन 17 गेंद में 26 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

एलेक्स हेल्स- 2/10

भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में तूफानी पारी खेलने वाले एलेक्स हेल्स इस मैच में पहले ही ओवर में चलते बने। उन्होंने 2 गेंद में 1 रन बनाया।

फिल साल्ट– 2/10

युवा बल्लेबाज फिल साल्ट से इस मैच में काफी उम्मीदें की जा रही थी, लेकिन वो यहां पर 9 गेंद का सामना कर केवल 10 रन का योगदान दे सके।

बेन स्टोक्स10 /10

स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने इस मैच में फिर से जिम्मेदारी भरी पारी खेली, उन्होंने फिर से शानदार पारी खेलते हुए 49 गेंद में 52 रन बनाए। साथ ही गेंदबाजी में 1 विकेट भी हासिल किया। वो अपनी टीम को चैंपियन बनाकर ही लौटे

हैरी ब्रुक्स– 4/10

युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक्स ने इस मैच में पिच पर टिकने की कोशिश की, उन्होंने 23 गेंद में 20 रन बनाए।

लियाम लिविंगस्टोन– ( बल्लेबाजी का खास मौका नहीं मिला)

मोईन अली– 5/10

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने इस मैच में आगे बल्लेबाजी करने का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने 12 गेंद में 19 रन बनाए। आखिर में वो चलते बने।

सैम कुरेन– 10/10

इंग्लैंड के लिए इस विश्व कप में ऑलराउंडर सैम कुरेन ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने फाइनल मैच में भी जबरदस्त कमाल करते हुए 4 ओवर में केवल 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

क्रिस वोक्स– 2/10

इंग्लैंड के स्ट्राइक गेंदबाज क्रिस वोक्स को इस मैच में कुछ खास सफलता नहीं मिली। उन्हें 3 ओवर करने का ही मौका मिला, जिसमें उन्होंने 26 रन खर्च किए।

आदिल रशीद– 8/10

स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने इस महामुकाबले में भी कमाल किया। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में केवल 22 रन देकर 2 सफलताएं हासिल की।

क्रिस जॉर्डन– 8/10

इंग्लैंड के टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने एक बार फिर से बढ़िया गेंदबाजी की। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट झटके।

Leave a comment

Cancel reply