kohli narine ipl 2022
IPL 2022: RCB बनाम KKR के मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल, जिनपर रहेंगी सभी की नज़रें

विश्व क्रिकेट में अपनी खास पहचान बना चुकी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन शुरू हो चुका है। आईपीएल के इस सीजन में अभी गिनती के मैच ही खेले गए हैं, जिसमें फैंस को भरपूर मनोरंजन मिल रहा है। इसी बीच अब बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं, जहां एक जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मैच जीतकर यहां उतरेगी, वहीं आरसीबी को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

केकेआर और आरसीबी के इस मुकाबले में कई बड़े नाम खेलने वाले हैं। जिसमें आपसी मुकाबला काफी रोचक होने वाला है। दोनों ही टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एक-दूसरे की टीम के खिलाड़ियों को चुनौती दे सकते हैं। ऐसे में आपको बताते हैं इस मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

विराट कोहली बनाम सुनील नरेन

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल के सबसे जबरदस्त बल्लेबाज रहे हैं। विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। लेकिन उनका बल्ला कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन के खिलाफ खामोश रहा है। केकेआर और आरसीबी के बीच होने वाले मैच में इन दोनों ही खिलाड़ियों में आमना-सामना होगा। ये काफी दिलचस्प जंग होने वाली है। क्योंकि विराट कोहली आईपीएल में कभी सुनील नरेन के खिलाफ खुलकर नहीं खेल सके हैं। यहां इस मैच में सुनील नरेन अपने प्रभुत्व को कामय रखना चाहेंगे। वहीं विराट कोहली उनके जादू को बेअसर कर ज्यादा से ज्यादा रन जोड़ने की फिराक में रहेंगे।

श्रेयस अय्यर बनाम हर्षल पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस सीजन एक बार फिर से आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बनाए गए अय्यर इस सीजन में दूसरे मैच में आरसीबी के सामने होंगे। आरसीबी के खिलाफ भी श्रेयस अय्यर जीत हासिल करना चाहेंगे। अय्यर को बल्लेबाजी के दौरान यहां पर हर्षल पटेल से टक्कर लेनी होगी। आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पिछले आईपीएल से काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अय्यर और हर्षल पटेल के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। अब देखना ये होगा कि कौन किस पर भारी पड़ता है।

फाफ डू प्लेसिस बनाम उमेश यादव

आईपीएल के मंच पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस पहली बार कप्तानी कर रहे हैं। फाफ डू प्लेसिस को कप्तानी की जिम्मेदारी आरसीबी ने दी है। डू प्लेसिस को पहले ही मैच में बतौर कप्तान हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। डू प्लेसिस को रोकने के लिए केकेआर के पास उमेश यादव होंगे। उमेश यादव का भी पहले मैच में जोरदार प्रदर्शन रहा था। उनकी गेंदबाजी की स्विंग से वो फाफ डू प्लेसिस को शुरुआत में परेशान कर सकते हैं। ऐसे में कहीं ना कहीं ये बैटल भी बढ़िया होने वाली है।

वेंकटेश अय्यर बनाम मोहम्मद सिराज

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर और भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टीम इंडिया से होते हुए अब यहां आईपीएल में आमने-सामने होने जा रहे हैं। वेंकटेश अय्यर और मोहम्मद सिराज दोनों ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। आईपीएल में केकेआर की तरफ से इस मैच में वेंकटेश अय्यर जब ओपनिंग करने उतरेंगे, तब उनके सामने मोहम्मद शमी गेंदबाजी करेंगे। मोहम्मद शमी ने अपनी गति और स्विंग से अच्छा काम किया। लेकिन वेंकटेश अय्यर भी आईपीएल में गेंदबाजों पर हावी होने लगे हैं। ऐसे में इन दोनों युवा खिलाड़ियों के बीच जंग बड़ी मजेदार होने वाली है।

आन्द्रे रसेल बनाम वानिन्डू हसरंगा

आईपीएल में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आन्द्रे रसेल का खास नाम चलता है। आन्द्रे रसेल के सामने होने पर अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की हवा टाइट हो जाती है। केकेआर के इस तूफानी बल्लेबाज को आरसीबी के खिलाफ कमाल करते देखा जाता रहा है। जो एक बार फिर से आरसीबी के खिलाफ खेलने उतरेंगे। आरसीबी की टीम में वानिन्डू हसारंगा है, जिससे रसेल का मुकाबला देखा जा सकता है। रसेल वैसे लय में होने पर तेज गेंदबाज हो या स्पिन गेंदबाजी किसी को नहीं बख्शते हैं, लेकिन हसारंगा ने भी कच्ची गोलिया नहीं खेली हैं। उनकी फिरकी में वो बात है जिससे वो रसेल को फंसा सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply