rohit samson ipl 2022
IPL 2022: मुंबई इंडियंस-राजस्थान रॉयल्स मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आगाज होने के बाद ये सफर अब आगे बढ़ता चला जा रहा है। जिसमें आईपीएल के इस सीजन में एक ओर विकेंड आ रहा है, जब दिन में दो मुकाबले खेले जाने हैं। शनिवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच दिन का पहला मुकाबला यानी दोपहर का मैच खेला जाएगा।

इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। जहां पहले मैच में मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार मिली थी, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में हल्ला बोलते हुए ऑरेंज आर्मी को परास्त कर दिया था। अब दोनों ही टीमें इस दूसरे मुकाबले में जीत की सोच रही हैं।

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के इतिहास में अच्छी टक्कर होती रही है। ऐसे में एक बार फिर से रोमांचक मैच की उम्मीद की जा रही है। इस मैच में जब दोनों ही टीमें खेलने उतरेंगी, तो इनके कुछ खिलाड़ियों के बीच आपस में जोरदार टक्कर देखी जा सकती है। तो आईए डालते हैं इस मैच के प्रमुख 5 प्लेयर बैटल पर एक नजर…

रोहित शर्मा बनाम ट्रेंट बोल्ट

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के इस सीजन के पहले ही मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी कर विपक्षी टीमों को चेतावनी दे डाली है। रोहित शर्मा पर मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में बहुत ज्यादा जिम्मेदारी होने वाली है। कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी में पिछले सीजन के कुछ बड़े नामों के ना होने से रोहित शर्मा से दूसरे मैच में भी अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी। रोहित से अच्छी पारी की उम्मीद तो है, लेकिन उन्हें मुंबई इंडियंस में उनके साथी रहे ट्रेंट बोल्ट से खास चुनौती मिलेगी। ट्रेंट बोल्ट इस बार राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी के अगुआ हैं। जो रोहित शर्मा को परेशान कर सकते हैं।

जोस बटलर बनाम जसप्रीत बुमराह

राजस्थान रॉयल्स ने इस बार के सीजन के लिए जोस बटलर को रिटेन किया है। जोस बटलर टी20 क्रिकेट के कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं, ये किसी को भी बताने की जरूरत नहीं हैं। राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में जोस बटलर ने बढ़िया शुरुआत की थी। हालांकि वो बड़ी पारी नहीं खेल सके थे, लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ वो बड़ा स्कोर करना चाहेंगे, लेकिन उन्हें यहां मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से सावधार रहना होगा। जसप्रीत बुमराह और जोस बटलर के बीच की बैटल बहुत ही मजेदार हो सकती है।

ईशान किशन बनाम प्रसिद्ध कृष्णा

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछले कुछ समय से छाए हुए हैं। ईशान किशन को आईपीएल के इस सीजन में क्विंटन डी कॉक के ना होने के कारण ओपनिंग करने का मौका मिल रहा है। किशन ने पहले मैच में ताबड़तोड़ बड़ी पारी खेली थी। ईशान किशन अपनी इस फॉर्म को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी बरकरार रखने को देख रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब वो बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा की चुनौती का सामना करना होगा। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी पहले मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की थी। ऐसे में इन दोनों युवा खिलाड़ियों के बीच मुकबला कांटे का रहेगा।

संजू सैमसन बनाम बासिल थाम्पी

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले ही मैच में तूफानी पारी खेल डाली। संजू सैमसन हमेशा से ही आईपीएल में शानदार शुरुआत करते आ रहे हैं, और इस बार भी उन्होंने उसे जारी रखा। संजू सैमसन की बल्लेबाजी में अब ज्यादा परिपक्वता भी दिखने लगी है। जिससे राजस्थान रॉयल्स को फायदा हो सकता है। रॉयल्स का अब अगला मैच मुंबई इंडियंस से होगा। मुंबई इंडियंस के खिलाफ संजू सैमसन को उनकी घरेलू टीम के साथी खिलाड़ी रहे बासिल थाम्पी से बचना होगा। बासिल थाम्पी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। ऐसे में यहां पर संजू का बासिल से मुकाबला देखने लायक होगा।

कीरोन पोलार्ड बनाम युजवेन्द्र चहल

मुंबई इंडियंस की टीम में इस बार पंड्या बंधु नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में मध्यक्रम की एक बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड पर आ गई है। कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस से सालों से खेल रहे हैं, जहां उनका मुश्किल वक्त में बढ़िया प्रदर्शन भी रहा है। पोलार्ड इस सीजन के पहले मैच में फ्लॉप रहे थे, लेकिन वो दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धावा बोलना चाहेंगे। इससे पहले उन्हें वहां युजवेन्द्र चहल से चुनौती मिलेगी। युजवेन्द्र चहल अपनी फिरकी से पहले ही मैच में छाप छोड़ चुके हैं, ऐसे में वो भी पोलार्ड को परेशान करने का माद्दा रखते हैं।

Leave a comment

Cancel reply