kl rahul csk
IPL 2022: लखनऊ सुपरजॉयंट्स-चेन्नई सुपर किंग्स मैच के टॉप-5 प्लेयर बैटल, जिन पर होगी नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का सफर अब आगे की तरफ बढ़ने लगा है। आईपीएल के इस सीजन में एक के बाद एक मैच खेले जा रहे हैं, जिसमें अब गुरुवार को एक बड़ा मुकाबला होने जा रहा है। जहां मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी।

गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और नई टीम लखनऊ सुपरजॉयंट्स दोनों को ही अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में दोनों ही टीमें यहां पर जीत हासिल कर अंक तालिका में अपना खाता खोलने के इरादें से उतरेंगी।

इस सीजन के 6वें मैच में जब दोनों ही टीमें खेलने उतरेंगी, तो इनके कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी मुकाबला भी देखने लायक होगा। तो आपको हम इस आर्टिकल में बताते हैं चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजॉयंट्स के बीच होने वाले मैच में टॉप-5 प्लेयर बैटल एक नजर में…

ऋतुराज गायकवड़ बनाम आवेश खान

भारतीय क्रिकेट के युवा उभरते सितारे ऋतुराज गायकवड़ के लिए पिछला आईपीएल सीजन बहुत ही जबरदस्त गुजरा था। तो हाल के घरेलू सीजन में भी ऋतुराज गायकवड़ ने अपने इस प्रदर्शन को जारी रखा। ऐसे में इस आईपीएल सीजन में उनसे काफी उम्मीदें हैं। ऋतुराज गायकवड़ पहले मैच में फ्लॉप रहे, लेकिन लखनऊ के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच में वो चूकना नहीं चाहेंगे। यहां शुरुआत में उनका सामना भारत के एक और युवा खिलाड़ी आवेश खान से होने वाला है। आवेश खान भी जबरदस्त तरीके से छाए हुए हैं। ऐसे में इन दोनों युवा खिलाड़ियों के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा।

केएल राहुल बनाम ड्वेन ब्रावो

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल के पिछले 4 सीजन से बल्ले से जबरदस्त धमाका कर रहे हैं। इस बार नई फ्रेंचाइजी को उनसे काफी उम्मीदें हैं। पहले मैच में केएल राहुल गोल्डन डक का शिकार बने। पहले मैच में खाता नहीं खोल पाने वाले केएल राहुल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कुछ बड़ा करने के लिए तैयार हैं। केएल राहुल में तो बड़ी पारी खेलने की काबिलियत है, लेकिन यहां उन्हें ड्वेन ब्रावो से सामना करना होगा। ड्वेन ब्रावो अपनी गेंदबाजी के बल्लेबाजों को चकमा देते हैं। जिससे ये मुकाबला कड़ा हो सकता है। यहां राहुल या ब्रावो कौन बाजी मारेगा ये देखने वाली बात होगी।

महेन्द्र सिंह धोनी बनाम रवि बिश्नोई

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बल्ले से 2 आईपीएल सीजन के बाद पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी निकली। महेन्द्र सिंह धोनी ने केकेआर के खिलाफ पहले मैच में शानदार फॉर्म दिखायी। जिससे इस बार चेन्नई सुपर किंग्स की महेन्द्र सिंह धोनी से आस बढ़ गई है। धोनी पर इस बार कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं होने से भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की आस है। दूसरे मैच में धोनी को युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई से चुनौती मिलेगी। धोनी को पिछले कुछ समय से स्पिन गेंदबाजी से जूझते देखा गया है। ऐसे में रवि बिश्नोई से उनका सामना बहुत ही मजेदार हो सकता है।

क्विंटन डी कॉक बनाम एडम मिल्ने

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक अपना जलवा आईपीएल में दिखाते आ रहे हैं। क्विंटन डी कॉक को इस बार नई टीम लखनऊ सुपरजॉंयंट्स ने अपने साथ किया है। पहले मैच में डी कॉक गुजरात टाइटंस के खिलाफ पूरी तरह से नाकाम साबित हुए थे। क्विंटन डी कॉक अब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच को लेकर तैयार हैं। क्विंटन डी कॉक यहां पर खेलने उतरेंगे, तो उनका सामना सीएसके के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने के साथ होगा। एडम मिल्ने के पास बढ़िया रफ्तार है, जो शुरू में स्विंग गेंदबाजी से डी कॉक की परीक्षा ले सकते हैं।

दीपक हुड्डा बनाम रवीन्द्र जडेजा

आईपीएल के इस सीजन के पहले ही मैच में भारत के युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। विपरित परिस्थियों में दीपक हुड्डा से पहले मैच में जिस तरह से फिफ्टी निकली है, उनसे उम्मीदें बढ़ गई हैं। दीपक हुड्डा के पास तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों ही खेलने का बढ़िया तरीका है। सीएसके के खिलाफ मैच में जब वो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरेंगे, तो गेंद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रवीन्द्र जडेजा के पास होगी। रवीन्द्र जडेजा मध्य के ओवर्स में दीपक हुड्डा पर लगाम कस सकते हैं, लेकिन दीपक भी कम नहीं हैं। ऐसे में दीपक हुड्डा और रवीन्द्र जडेजा का ये मुकाबला भी देखने लायक होगा।

Leave a comment

Cancel reply