kl rahul williamson
IPL 2022- लखनऊ सुपर जॉयंट्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का रोचक सफर जारी है। आईपीएल के इस सीजन का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे ही टीमों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। आईपीएल के इसी सफर के बीच अब सोमवार को लखनऊ सुपरजॉयंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होने वाला है।

लखनऊ सुपरजॉयंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ये मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जो यहां पर किसी भी तरह से जीत की कोशिश में उतरेंगी।

आईपीएल के इस सीजन में जहां सनराइजर्स हैदराबाद को पहली जीत का इंतजार है, वहीं लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम यहां अपनी दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी ऐसे में मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है। इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आपसी प्रतिस्पर्धा पर भी खास नजरें रहने वाली हैं, तो आईए डालते हैं इस मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल पर एक नजर…

केएल राहुल बनाम भुवनेश्वर कुमार

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल पहले मैच में तो खाता नहीं खोल सके थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने जबरदस्त दम दिखाया। केएल राहुल ने अपनी पिछले कई आईपीएल से चल रही फॉर्म को दिखाया। जिसके बाद राहुल से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छी पारी की उम्मीद है। राहुल अच्छी पारी खेलना चाहेंगे, लेकिन यहां उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रोक सकते हैं। भुवी के पास जिस तरह का अनुभव है वो राहुल को फंसा सकते हैं। जिससे ये मुकाबला बहुत ही दिलचस्प हो सकता है।

केन विलियमसन बनाम आवेश खान

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी यूनिट की बहुत बड़ी जिम्मेदारी कप्तान केन विलियमसन पर ही रहेगी। इस पूरे सीजन में केन विलियमसन के चलने पर ही सनराइजर्स हैदराबाद की गाड़ी आगे बढ़ पाएगी। ऐसी स्थिति में केन विलियमसन का प्रदर्शन करना काफी जरूरी हो जाता है। यहां, जब केन विलियमसन खेलने उतरेंगे तो वहां उन्हें लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान का सामना करना होगा। आवेश खान ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है, उसे देखते हुए तो केन के साथ आवेश का मुकाबला रोचक हो सकता है।

क्विंटन डी कॉक बनाम उमरान मलिक

आईपीएल के इस सीजन में क्विंटन डी कॉक नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजॉयंट्स से खेल रहे हैं। क्विंटन डी कॉक पहले मैच में तो नाकाम रहे थे, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने जोरदार बल्लेबाजी की थी। डी कॉक कुछ वैसा ही फॉर्म आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे। जहां वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी इसी मंसूबे के साथ उतरेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डी कॉक को खास चुनौती तेज गेंदबाज उमरान मलिक दे सकते हैं। अपनी रफ्तार से छाप छोड़ रहे उमरान यहां डी कॉक को शुरुआत में परेशान कर सकते हैं।

निकोलस पूरन बनाम रवि बिश्नोई

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार के सीजन के लिए वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज निकोलस पूरन को बड़ी प्राइज देकर खरीदा है। निकोलस पूरन पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। जिसके बाद अब वो लखनऊ के खिलाफ मैच में हर हाल में बढ़िया खेलने की इच्छा रखेंगे। निकोलस पूरन बड़े ही खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो एक बार सेट होने के बाद गेंदबाजों की बखिया उधेड़ सकते हैं, लेकिन लखनऊ सुपरजॉयंट्स के पास एक बड़ा हथियार रवि बिश्नोई होंगे। रवि बिश्नोई की फिरकी से पूरन को शॉक लग सकता है। ऐसे में ये जंग बहुत ही जोरदार होने वाली है।

दीपक हुड्डा बनाम वॉशिंगटन सुंदर

आईपीएल के इस सीजन के पहले ही मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स के बल्लेबाज दीपक हुड्डा का शानदार प्रदर्शन रहा था। दीपक हुड्डा दूसरे मैच में भी अच्छी लय में दिखे थे। ऐसे में दीपक हुड्डा पर लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम का भरोसा काफी बढ़ गया है। दीपक हुड्डा अब तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने उतरेंगे। दीपक हुड्डा को यहां पर रोकने के लिए ऑरेंज आर्मी के पास वॉशिंगटन सुंदर होंगे। वॉशिंगटन सुंदर पहले मैच में पूरी तरह से बेअसर दिखे थे, लेकिन ये गेंदबाज किसी भी तरह के बल्लेबाज पर नकेल कसने की काबिलियत रखता है।

Leave a comment

Cancel reply