pant kl rahul ipl 2022
IPL 2022- लखनऊ सुपर जॉयंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच के टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग के मंच पर इस साल का सीजन इन दिनों अपने चरम रोमांच पर है। आईपीएल के इस सीजन में सभी टीमों के बीच जोरदार जंग देखने को मिल रही है। जो एक के बाद एक मैच खत्म होने के साथ ही रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। इसी बीच 15वां मुकाबला लखनऊ सुपरजॉयंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुरुवार को खेला जाएगा।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमें जीत की चाहत लेकर उतरने वाली हैं। जहां एक तरफ लखनऊ कैपिटल्स ने अपने पिछले मैच में शानदार जीत हासिल की थी, वहीं दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

लेकिन यहां इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच एक रोचक मैच की उम्मीद की जा रही है। दिल्ली और लखनऊ के बीच होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी खास होगी। आईए आपको बताते हैं इस मैच में दोनों ही टीम के टॉप-5 प्लेयर बैटल पर एक नजर.

केएल राहुल बनाम खलील अहमद

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल पहले मैच में गोल्डन डक के बाद अब अपनी लय को पकड़ लिया है। केएल राहुल ने इसके बाद लगातार दो मैच में बढ़िया बल्लेबाजी की है। केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए वो यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी बड़ा करना चाहेंगे। लेकिन यहां उन्हें अपने ही साथ टीम इंडिया में खेल चुके खलील अहमद से सामना होगा। शार्दुल ठाकुर इस मैच में केएल राहुल के सामने मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। खलील इस सीजन बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं, ऐसे में राहुल से ये मुकाबला बड़ा मजेदार होगा।

ऋषभ पंत बनाम रवि बिश्नोई

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत कुछ खास नजर नहीं आ रहे हैं। पहले मैच में नाकाम होने के बाद दूसरे मैच में लय हासिल करते दिखे ऋषभ पंत वहां पर टीम के लिए अच्छी स्थिति के बाद भी मैच को फिनिश नहीं कर सके। पंत इस जिम्मेदारी को लखनऊ के खिलाफ मैच में उठाते हुए देखे जा सकते हैं। ऋषभ पंत के लिए यहां पर लखनऊ के फिरकी गेंदबाज रवि बिश्नोई परीक्षा लेते दिखेंगे। रवि बिश्नोई अपनी गेंदबाजी के काफी प्रभाव छोड़ रहे हैं। ऐसे में पंत के सामने बिश्नोई की चुनौती आसान नहीं होने वाली है।

क्विंटन डी कॉक बनाम एनरिच नॉर्खिया

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए ओपनिंग में एक बड़ी जिम्मेदारी क्विंटन डी कॉक पर है। क्विंटन डी कॉक पहले मैच में नाकाम रहने के बाद दूसरे मैच में बढ़िया प्रदर्शन करने में सफल रहे, लेकिन तीसरे मैच में फिर से फुस्स रहे। क्विंटन डी कॉक अब किसी तरह से अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दम दिखाना चाहेंगे। जहां डी कॉक चुनौती के लिए तैयार हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के पास भी एनरिच नॉर्खिया की वापसी से दमखम दिख रहा है। डी कॉक और नॉर्खिया ने नेट में काफी समय साथ में बिताया है, ऐसे में दोनों ही एक-दूसरे के बारे में कमी-खूबी जानते हैं। जिससे ये मुकाबला बहुत ही दमदार होगा।

डेविड वार्नर बनाम आवेश खान

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर इस सीजन में आखिरकार पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं। डेविड वार्नर इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं, जो इस सीजन का अपना पहला मुकाबला लखनऊ सुपरजॉयंट्स के खिलाफ खेलेंगे। इस मैच में डेविड वार्नर आईपीएल के अपने पुराने रूप को ही दिखाना चाहेंगे। लेकिन यहां उनके सामने आवेश खान होंगे। आवेश खान जिस तरह की लय में दिख रहे हैं, वो वार्नर के सामने मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला भी बहुत ही दिलचस्प होता नजर आ रहा है।

दीपक हुड्डा बनाम अक्षर पटेल

लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए इस सीजन में अगर कोई सबसे ज्यादा प्रभावशाली दिख रहा है, तो वो दीपक हुड्डा हैं। दीपक हुड्डा इस सीजन में पहले ही मैच से कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। दीपक हुड्डा इस सीजन अब तक 3 मैचों में 2 फिफ्टी जड़ चुके हैं। जिससे उनकी फॉर्म का पता चलता है। दीपक हुड्डा के पास फॉर्म है, जिसे वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे, लेकिन यहां उन्हें अक्षर पटेल से सामना करना होगा। मध्य के ओवर्स नें अक्षर पटेल के सामने खेलना दीपक हुड्डा के लिए आसान नहीं होने वाला है, ऐसे में हुड्डा-अक्षर के बीच जंग मजेदार होगी।

Leave a comment

Cancel reply