dhoni rabada ipl 2022
IPL 2022- चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स मुकाबले की टॉप-5 प्लेयर बैटल

विश्व क्रिकेट की सबसे चर्चित टी20 क्रिकेट लीग का सफर आगे की तरफ अग्रसर है। इस लीग का 15वां सीजन खेला जा रहा है। जहां एक के बाद एक मैच संपन्न होने के साथ ही टीमों के बीच रोमांचक जंग भी देखी जा रही है। आईपीएल के इस मौजूदा सीजन का 11वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को खेला जाएगा।

इस बार रविवार को केवल एक ही मैच खेला जाना है, जहां चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में शाम को मुकाबला होगा। सीएसके और पंजाब दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हारकर इस मैच में उतरेंगी, ऐसे में दोनों ही टीमों को जीत की तलाश है।

चेन्नई सुपर किंग्स जहां अब तक अपने दोनों मुकाबले गंवा चुकी है, तो वहीं पंजाब किंग्स ने 2 मैचों में 1 मैच जीता है, तो दूसरे में हार का सामना किया है। इस आपसी मुकाबले में सीएसके और पंजाब की टीमें जब खेलने उतरेंगी तो यहां पर दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच भी खास जंग देखने को मिलेगी। आपको बताते हैं दोनों ही टीमों की तरफ से टॉप-5 बैटल जिन पर होंगी खास नजरें…

ऋतुराज गायकवड़ बनाम अर्शदीप सिंह

आईपीएल के पिछले सीजन के ऑरेंज कैप होल्डर ऋतुराज गायकवड़ से इस बार के सीजन में भी उम्मीदें अपार हैं, लेकिन पहले दोनों ही मैचों में ऋतुराज का बल्ला खामोश रहा है। ऋतुराज गायकवड़ की नजरें पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी क्षमता दिखाने की कोशिश रहेगी। ऋतुराज तो अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते दिखेंगे, लेकिन यहां उन्हें पंजाब किंग्स के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह का शुरुआत में सामना करना होगा। अर्शदीप सिंह भी बहुत ही प्रतिभाशाली हैं, ऐसे में ये मुकाबला बढ़िया होने वाला है।

मयंक अग्रवाल बनाम ड्वेन प्रिटोरियस

पंजाब किंग्स के लिए इस बार के सीजन में मयंक अग्रवाल अगुवायी कर रहे हैं। मयंक अग्रवाल कप्तान तो हैं, लेकिन पहले दोनों ही मैचों में इनका प्रदर्शन इतना बेहतर नहीं रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस सीजन के तीसरे मैच में जब मयंक खेलने उतरेंगे जहां उनका ध्यान अच्छा स्कोर करने पर होगा। मयंक अग्रवाल को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज ड्वेन प्रिटोरियस से चुनौती मिल सकता है। ड्वेन प्रिटोरियस ने अपने डेब्यू मैच में जैसा प्रदर्शन किया था, वो मयंक अग्रवाल को कांटे की टक्कर दे सकते हैं।

रॉबिन उथप्पा बनाम कगिसो रबाडा

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा कमाल की फॉर्म दिखा रहे हैं रॉबिन उथप्पा ने इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से पहले दोनों ही मैचों में बढ़िया शुरुआत दिलायी है। रॉबिन उथप्पा जिस अंदाज में खेल रहे हैं, वो जरूर पंजाब किंग्स के खिलाफ एक और अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, लेकिन यहां उन्हें पंजाब के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का सामना करना होगा। कगिसो रबाडा के आने से उथप्पा के लिए खुलकर खेलना आसान नहीं होगा, जिससे उनका रबाडा से मुकाबला दिलचस्प हो सकता है।

शिखर धवन बनाम ड्वेन ब्रावो

पंजाब किंग्स ने इस बार के सीजन में केएल राहुल को खोया, लेकिन उन्होंने अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर दांव खेला। शिखर धवन ने पहले दो मैचों में अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन उनकी नजरें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहतर करने पर होगी। धवन को यहां इस मैच में ड्वेन ब्रावो का सामना करना होगा। ड्वेन ब्रावो अब तक पहले दोनों ही मैचों में बढ़िया गेंदबाजी कर चुके हैं, ऐसे में धवन और ब्रावो का मुकाबला देखने लायक रहेगा।

महेन्द्र सिंह धोनी बनाम राहुल चाहर

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेन्द्र सिंह धोनी मैदान में नजर आ रहे हैं, लेकिन कप्तान की भूमिका में नहीं हैं। इस सीजन रवीन्द्र जडेजा को कप्तानी सौंपने के बाद धोनी ने खुद को दबाव से मुक्त कर दिया है। जिसका असर पहले दोनों ही मैचों में देखने को मिला था। धोनी ने दोनों ही मैचों के खुलकर बल्लेबाजी की थी। धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ भी ऐसा ही करने ही इच्छा से उतरेंगे, लेकिन यहां उन्हें राहुल चाहर की फिरकी का सामना करना होगा। राहुल चाहर अपनी स्पिन गेंदबाजी से धोनी को फंसाने की कुव्वत रखते हैं। इस वजह से धोनी का युवा स्पिन गेंदबाज चाहर से बढ़िया सामना होगा।

Leave a comment

Cancel reply