ipl 2022 kohli wanindu
IPL 2022- RCB बनाम RR मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल का ये सीजन हर दिन के साथ रोचत होता जा रहा है, जहां अब इस सीजन में अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।

मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जब दोनों ही टीमें एक-दूसरे के सामने होंगी, तो दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर रहेंगी। राजस्थान रॉयल्स एक तरफ लगातार 2 मैच में 2 जीत के साथ बुलंद हौंसलों के साथ उतरेगी। वहीं आरसीबी की टीम भी अपनी पिछले मैच की जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जब ये मुकाबला होगा, तो यहां दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है। ऐसे में आपको दिखाते हैं इस मैच के वो टॉप-5 प्लेयर बैटल जिन पर होंगी खास नजरें…

विराट कोहली वर्सेज ट्रेंट बोल्ट

आरसीबी की टीम कई साल के बाद इस बार विराट कोहली की कप्तानी में नहीं खेल रही है। विराट कोहली ने इस सीजन से पहले कप्तानी छोड़ दी। जिससे वो इस बार बल्लेबाजी में बिना दबाव के खेल रहे हैं। विराट कोहली पहले दो मैचों में कुछ बड़ा कमाल नहीं कर सके हैं, लेकिन विराट कोहली कभी भी किसी भी मैच में विरोधी टीम को नस्तेनाबूत कर सकते हैं। विराट कोहली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ऐसा ही कुछ करना चाहेंगे। लेकिन यहां उनके सामने ट्रेंट बोल्ट की रफ्तार होगी। ट्रेंट बोल्ट गजब के गेंदबाज हैं। जो अपनी गति और स्विंग से विराट कोहली को परेशान कर सकते हैं। विराट-बोल्ट का आमना-सामना काफी मजेदार होने वाला है।

जोस बटलर वर्सेज मोहम्मद सिराज

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल के इस सीजन का पहला शतक बनाने का कमाल कर दिया है। बटलर इस सीजन में अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जबरदस्त शतकीय पारी खेली थी। इस पारी से उनकी फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है। बटलर के लिए इस सीजन में अब आरसीबी के खिलाफ सामना होगा। जोस बटलर इस मैच में पूरे जोश के साथ उतरना चाहेंगे। लेकिन बटलर को शुरुआत में आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज चुनौती दे सकते हैं। मोहम्मद सिराज अपनी स्विंग गेंदबाजी से यहां बटलर से लोहा लेते नजर आएंगे।

फाफ डू प्लेसिस वर्सेज प्रसिद्ध कृष्णा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर इस बार काफी अलग जिम्मेदारी दी गई है। आईपीएल के मंच पर पहली बार कप्तानी कर रहे फाफ डू प्लेसिस का बल्ला पहले ही मैच में जोरदार बोला था। डू प्लेसिस वैसे दूसरे मैच में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन इनकी बल्लेबाजी से आरसीबी पूरी उम्मीद कर रही है। फाफ डू प्लेसिस को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा परीक्षा लेते नजर आएंगे। प्रसिद्ध कृष्णा इस सीजन में जबरदस्त लय में दिख रहे हैं, ऐसे में फाफ डू प्लेसिस को शुरुआत में वो तंग कर सकते हैं।

संजू सैमसन वर्सेज हर्षल पटेल

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इस सीजन में बहुत ही कमाल की शुरुआत कर चुके हैं। संजू सैमसन ने पहले दोनों ही मैचों में बढ़िया बल्लेबाजी कर राजस्थान रॉयल्स के लिए लिडिंग फ्रॉम द फ्रंट का काम कर रहे हैं। संजू सैमसन की पहले दोनों ही मैचों में बल्लेबाजी को देखते हुए आरसीबी के खिलाफ भी बढ़िया बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही है। संजू सैमसन अपनी पूरी लय में हैं, लेकिन आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल यहां संजू सैमसन को रोक सकते हैं। हर्षल पटेल ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। ऐसे में उनके और संजू के बीच का मुकाबला बढ़िया होने जा रहा है।

ग्लेन मैक्सवेल वर्सेज युजवेन्द्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहले दो मैचों के बाद अब राहत की सांस ले रही है। क्योंकि टीम के साथ उनके सबसे अहम खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल जुड़ गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल अपनी शादी के चलते पहले दो मैच नहीं खेल सके थे। उनके आने से आरसीबी की बल्लेबाजी काफी मजबूत हो जाएगी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल खेलने उतरेंगे, लेकिन इस मैच में उन्हें बहुत ही खास चुनौती मिलने वाली है। ग्लेन मैक्सवेल के लिए युजवेन्द्र चहल शुरू से ही मिस्ट्री बने हुए हैं। चहल को यहां ग्लेन मैक्सवेल लिए रोकना एक चुनौती होगी। ऐसे में ये मुकाबला इस मैच का सबसे दिलचस्प हो सकता है।

Leave a comment

Cancel reply