hardik mayank crictoday
IPL 2022- पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस मैच की टॉप-5 प्लेयर बैटल

आईपीएल के 15वें सीजन में अब रोमांच कुछ ज्यादा ही चरम पर पहुंचता जा रहा है। जहां जैसे-जैसे मैच होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे ही प्रतिस्पर्धा काफी दिलचस्प होती जा रही है। आईपीएल के इस सीजन में अब शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी।

इस बार नई टीम के रूप में कदम रखने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने लगातार 2 मैचों में 2 जीत के साथ अपना दम दिखाया है, वहीं पंजाब किंग्स को 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वो भी 2 मैच जीतकर अभी अच्छी स्थिति में है।

दोनों ही टीमें जब 16वें मैच में मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेलने उतरेंगी, तो वहां एक मजेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस मैच में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच भी बढ़िया कंपिटिशन देखने को मिलेगा। आईए आपको बताते हैं इस मैच के टॉप-5 प्लेयर बैटल जिन पर होंगी नजरें.

मयंक अग्रवाल बनाम लॉकी फर्गुसन

पंजाब किंग्स ने इस बार के सीजन में मयंक अग्रवाल को कप्तानी सौंपी है। मयंक अग्रवाल की कप्तानी में पंजाब किंग्स जीत तो हासिल कर रहा है, लेकिन खुद उनका प्रदर्शन इस सीजन अब तक खास नहीं रहा है। मयंक अग्रवाल को इस सीजन एक अच्छी पारी का इंतजार है। जो वो गुजरात टाइटंस के खिलाफ खत्म करना चाहेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के सामने मयंक अग्रवाल उतरेंगे, जहां उनका सामना तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन से होने वाला है। लॉकी फर्गुसन ने पिछले मैच में जिस तरह की फॉर्म दिखायी थी, मयंक अग्रवाल को परेशान कर सकते हैं।

शुभमन गिल बनाम कगिसो रबाडा

गुजराज टाइटंस ने अपने ड्रॉफ्ट खिलाड़ियों में इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले शुभमन गिल को शामिल कर लिया। शुभमन गिल शुरुआती मैच में खराब खेले, लेकिन दूसरे ही मैच में गिल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जोरदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल अब पंजाब किंग्स के खिलाफ भी फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। पंजाब किंग्स के सामने जब गिल उतरेंगे, तो उन्हें कगिसो रबाडा की चुनौती मिलेगी। रबाडा एक खतरनाक गेंदबाज हैं, ऐसे में इस मैच में रबाडा-गिल की बढ़िया टक्कर देखी जा सकती है।

शिखर धवन बनाम मोहम्मद शमी

आईपीएल में एक जबरदस्त अनुभवी और कमाल की बल्लेबाज शिखर धवन इस सीजन पंजाब किंग्स की जर्सी में दिख रहे हैं। शिखर धवन पंजाब किंग्स की टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिससे उनसे काफी उम्मीदें रहती हैं। धवन अब तक तो अपने वास्तविक रूप को नहीं दिखा सके हैं। शिखर धवन गुजरात टाइटंस के खिलाफ कुछ बड़ा करने उतरेंगे, लेकिन उन्हें यहां गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का सामना करना हगा। शमी जिस लय में इस सीजन नजर आ रहे हैं, उनका सामना करने में धवन को काफी दिक्कतें हो सकती हैं।

हार्दिक पांड्या बनाम राहुल चाहर

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या लंबे समय के बाद मैदान में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में हार्दिक पांड्या पूरे जोश के साथ नजर आ रहे हैं, जिन्होंने पहले दोनों ही मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। हार्दिक पांड्या के सामने अब अगली चुनौती पंजाब किंग्स की होगी। पंजाब किंग्स से पार पाने के लिए हार्दिक पंड्या का सामना राहुल चाहर से होगा। राहुल चाहर मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक के साथ ही खेल चुके हैं, जिससे दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे के बारे में जानते हैं। जिससे ये मुकाबला शानदार होगा।

लियाम लिविंगस्टोन बनाम राशिद खान

पंजाब किंग्स के लिए इंग्लैंड के युवा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन ने पिछले मैच में अपनी झलक दिखायी थी। लिविंगस्टोन ने पिछले मैच में विस्फोटक पारी से हर किसी को प्रभावित किया। लिविंगस्टोन इसी आक्रमकता के साथ गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरेंगे, जहां उन्हें राशिद खान का सामना करना है। राशिद खान को खेलने किसी भी बल्लेबाज के लिए खेलना आसान नहीं होता है। अब देखना ये होगा कि यहां राशिद और लिविंगस्टोन में कौन भारी पड़ता है।

Leave a comment

Cancel reply