pant pandya ipl 2022 cricket
IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स-गुजरात टाइटंस के मैच में, जिन टॉप-5 प्लेयर बैटल पर रहेंगी खास नजरें

आईपीएल का 15वां सीजन अब अपने पूरे शबाब पर है, जहां रोमांच से भरपूर मैच ने फैंस का जमकर मनोरंजन कर रखा है। इस सीजन में मैचों का सफर अब एक और विकेंड पर पहुंच गया है, जहां पर शनिवार को दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने जा रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें अपने विजयी अभियान को जारी रखने के इरादें से मैदान में उतरेंगी।

इस सीजन के पहले मैच में दोनों ही टीमें अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफल रही हैं, जिसके बाद अब एक-दूसरे के आमने-सामने होने पर पछाड़ने की कोशिश करेंगी। इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों का भी आपसी मुकाबला बड़ा ही रोचक होने वाला है। दोनों ही टीमों के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। आईए डालते हैं एक नजर इस मैच में कौनसे टॉप-5 प्लेयर बैटल हो सकते हैं…

पृथ्वी शॉ बनाम मोहम्मद शमी

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन के लिए भारत के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को रिटेन किया है। पृथ्वी शॉ इस सीजन के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बढ़िया शुरुआत कर चुके हैं। पृथ्वी शॉ दूसरे मैच में भी इसी तरह से गेंदबजों पर काउंटर अटैक करना चाहेंगे। पृथ्वी शॉ जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो उनकी यही सोच रहेगी। लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ पृथ्वी शॉ को मोहम्मद शमी का सामना करना होगा। मोहम्मद शमी ने पहले मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की थी। ऐसे में पृथ्वी शॉ का यहां दूसरे मैच में शमी की स्विंग गेंदबाजी से दो-चार होना पड़ सकता है।

शुभमन गिल बनाम खलील अहमद

गुजरात टाइटंस ने इस सीजन में पिछले 4 सीजन से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे शुभमन गिल को अपने पाले में किया है। शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। लेकिन वो पहले मैच में लखनऊ के खिलाफ नाकाम साबित हुए थे। शुभमन अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी लय को दिखाने के लिए बेताब तो हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के सामने उन्हें खलील अहमद का शुरुआत में सामना करना होगा। खलील अहमद भी बढ़िया शुरुआत कर चुके हैं, ऐसे में इन दो युवा खिलाड़ियों का आपसी मुकाबला काफी दिलचस्प हो सकता है।

ऋषभ पंत बनाम राशिद खान

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का जलवा पिछले कुछ समय से पूरे क्रिकेट जगत ने देखा है। ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से हर फॉर्मेट में प्रभाव छोड़ा है। पंत की इस फॉर्म को देखते हुए इस बार के आईपीएल सीजन में उनसे दिल्ली कैपिटल्स को बहुत ही आस है। हालांकि ऋषभ पंत पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनकी नजरें हैं। ऋषभ पंत को यहां गुजरात टाइटंस के स्पिन गेंदबाज राशिद खान नकेल कस सकते हैं। राशिद खान से आज कोई अनजाना नहीं है, जो किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं, ऐसे में पंत को भी उनसे संभलकर रहना होगा।

हार्दिक पांड्या बनाम कुलदीप यादव

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या लंबे समय के बाद मैदान में वापसी कर चुके हैं। हार्दिक पांड्या गेंदबाज के रूप में भी पिछले मैच में नजर आए थे। पहले मैच में बढ़िया बल्लेबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे मैच में भी काफी उम्मीदें की जा रही हैं। हार्दिक पंड्या के लिए दूसरे मैच में हर किसी की नजरें तो हैं, लेकिन साथ ही उनको दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मध्य के ओवर्स में कुलदीप यादव चुनौती देते नजर आएंगे। कुलदीप यादव ने पहले मैच में जिस तरह से गेंदबाजी की थी, हार्दिक पंड्या के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

टिम सैफर्ट बनाम लॉकी फर्गुसन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए इस सीजन में शामिल किए गए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के ना होने के कारण टिम सैफर्ट को ओपनिंग का मौका दिया जा रहा है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी मैच में टिम सैफर्ट का ओपनिंग करना तय है। पहले मैच में उन्होंने तेज शुरुआत की थी। लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ वो ऐसा ही कुछ करना चाहेंगे, जहां उनका सामना उनके हमवतन लॉकी फर्गुसन से हो सकता है। लॉकी फर्गुसन यहां टिम सैफर्ट को बराबरी की टक्कर दे सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply