ishant sharma kedar jadhav
IPL 2022: 6 बड़े नाम, जिनको ऑक्शन में शायद ही मिलेगा कोई खरीददार

विश्व क्रिकेट की जानी पहचानी टी20 लीग के रूप में स्थापित हो चुके इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर इंतजार किया जा रहा है। आईपीएल का ऑक्शन इसी महीने की 12 और 13 तारीख को बैंगलुरू में होने जा रहा है।

जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, इस दिन का इंतजार और भी मुश्किल होता जा रहा है। खिलाड़ियों के लिए सजने वाले नीलामी के बाजार को लेकर फैंस तो उत्साहित हैं, साथ ही उनसे भी ज्यादा खिलाड़ियों को अपनी बोली का इंतजार है। ऑक्शन में देश-विदेश के कुल 1214 खिलाड़ियों के नाम हैं।

इन खिलाड़ियों में से कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं। कुछ बड़े नामों पर तो ऐसा दांव लगेगा कि वो करोड़पति बन जाएंगे, लेकिन कुछ ऐसे बड़े नाम हैं, जो ऑक्शन में जरूर हैं, लेकिन फ्रैंचाइजी उन पर दांव लगाने से पहले सोच विचार करेगी, तो आपको बताते हैं वो 6 बड़े नाम, जिनको इस नीलामी में शायद ही मिलेगा कोई खरीददार।

ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी और दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा एक दौर में एक खतरनाक गेंदबाज रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी और दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा एक दौर में एक खतरनाक गेंदबाज रहे हैं। ईशांत शर्मा पिछले कई साल से भारतीय टीम के लिए सेवाएं दे रहे हैं। जो टेस्ट टीम का लगातार हिस्सा रहे हैं। लेकिन ईशांत शर्मा को पिछले कुछ समय से टेस्ट टीम में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पा रहा है। ईशांत शर्मा का फिटनेस और फॉर्म दोनों ही बेहतर नहीं रहती। ऐसे में 2 करोड़ की बेस प्राइज वाले ईशांत शर्मा को ऑक्शन में निराश होना पड़ सकता है। क्योंकि अब तो ईशांत शर्मा की रफ्तार भी पहले जैसी नहीं रही है।

केदार जाधव

इंडियन प्रीमियर लीग में महाराष्ट्र के छोटे कद के बल्लेबाज केदार जाधव सालों से खेल रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में महाराष्ट्र के छोटे कद के बल्लेबाज केदार जाधव सालों से खेल रहे हैं। केदार जाधव कुछ समय से भारतीय टीम में भी लगातार खेलने में कामयाब रहे। केदार जाधव का कई बार भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन रहा, लेकिन फिलहाल वो टीम से बाहर हैं। केदार जाधव की इसी तरह की स्थिति आईपीएल में भी दिखी हैं। जहां वो पिछले 3 सीजन से कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। केदार जाधव ऑक्शन में 1 करोड़ की बेस प्राइज में हैं, लेकिन उनके हालिया फॉर्म और फिटनेस के कारण उन्हें खरीददार मिलना मुश्किल ही लग रहा है।

अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बड़ा नाम रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं हैं।

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बड़ा नाम रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं हैं। अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन पिछले 2 साल से काफी डगमगा गया है। वो लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। अजिंक्य रहाणे पर अब काफी दबाव नजर आ रहा है। भारत की टीम में उनके स्थान को लेकर तलवार लटक रही है। तो वहीं आईपीएल में भी वो पिछले कुछ से खास नहीं दिखे हैं। ऐसे में 1 करोड़ रूपये के बेस प्राइज वाले अजिंक्य रहाणे को इस बार कोई खरीददार मिलना बहुत ही मुश्किल दिख रहा है। रहाणे को ऑक्शन में निराश होना पड़ सकता है।

एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को पिछले कुछ साल से इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।

इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को पिछले कुछ साल से इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। एलेक्स हेल्स इस कुछ समय से तो दुनियाभर की क्रिकेट लीग के साथ ही इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में सक्रिय रह गए हैं। एलेक्स हेल्स 1.5 करोड़ के बेस प्राइज श्रेणी में हैं। लेकिन पिछले कुछ साल से तो वो आईपीएल में भी नहीं दिख रहे हैं, ऐसे में इस बार के ऑक्शन में भी उनको कोई खरीददार मिले ऐसा संभव नहीं लग रहा है।

जेम्स नीशेम

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशेम इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी शानदार कमाल करते आ रहे हैं।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशेम इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी शानदार कमाल करते आ रहे हैं। जेम्स नीशेम ने पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान भी कुछ आकर्षक पारियां खेली थी। नीशेम इसके अलावा गेंदबाजी भी कर लेते हैं। लेकिन उनका आईपीएल में कुछ खास प्रभाव नहीं नजर आया है। जेम्स नीशेम को आईपीएल में कुछ ही सीजन खेलने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने निराश ही किया है। इस स्थिति में 1.5 करोड़ की बेस प्राइज के सहारे उनकी बोली लगना मुश्किल दिख रहा है।

कोलिन मुनरो

न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज कोलिन मुनरो को कौन नहीं जानता है।

न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज कोलिन मुनरो को कौन नहीं जानता है। कोलिन मुनरो इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 3 शतक लगा चुके हैं। कोलिन मुनरो एक समय तो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के काफी खतकनाक बल्लेबाज बन गए थे। लेकिन अब उन्हें न्यूजीलैंड की टीम से ही अपने स्थान से हाथ धोना पड़ा है। कोलिन मुनरो पिछले कुछ समय से न्यूजीलैंड की टीम में नहीं खेल रहे हैं, तो आईपीएल में भी उनका इतना ज्यादा छाप नहीं देखी गई है। मुरनो 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइज में तो जरूर हैं, लेकिन उन्हें भी यहां कोई टीम दांव लगाने का सोचे ऐसा नहीं लग रहा है।

Leave a comment

Cancel reply