ishant karthik crictoday
IPL 2022- 3 खिलाड़ी, जो खेले हैं सबसे ज्यादा टीमों के साथ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का इस साल 15वां सीजन होने जा रहा है। इस साल आईपीएल के सीजन से पहले एक मेगा ऑक्शन होगा। साल 2018 के बाद आईपीएल में एक बार फिर से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों की नीलामी देखने को मिलेगी।

मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होने जा रहा है, जहां देश-विदेश के कुल 590 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। इसके साथ ही इन दो दिनों में कई खिलाड़ियों की टीमें फिर से बदलने जा रही है। कई ऐसे खिलाड़ी सामने आएंगे, जो एक और नई टीम की ओर से खेलेंगे।

आईपीएल की शुरुआत से ही कुछ तो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अब तक एक ही टीम की जर्सी में खेल रहे हैं, तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कई टीमों की जर्सी में खेला है। आईपीएल के इतिहास में अब तक खेले खिलाड़ियों में 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा टीमों की तरफ से खेलने का रिकॉर्ड बनाया है। ये तीनों ही खिलाड़ी आईपीएल के अब तक हुए 14 सीजन में 6-6 टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। इन खिलाड़ियों में इस बार अगर ये तीनों या कोई भी दूसरी नई टीम से खेलने में कामयाब रहा तो वो अपने नाम सबसे ज्यादा टीम से खेलने का खास रिकॉर्ड भी बना सकता है। तो हम इस आर्टिकल में डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर एक नजर, जिन्होंने अब तक खेला है सबसे ज्यादा टीमों के साथ…

दिनेश कार्तिक

इस केशरिच लीग के पहले ही सीजन से भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक खेल रहे हैं।

इस केशरिच लीग के पहले ही सीजन से भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक खेल रहे हैं। दिनेश कार्तिक इस सीजन में पहले आईपीएल से लेकर पिछले सीजन तक खेले हैं। दिनेश कार्तिक अब तक 213 आईपीएल मैच खेले हैं, जो वो 6 अलग-अलग टीमों के साथ खेल चुके हैं। कार्तिक अब तक दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), किंग्स इलेवन पंजाब(अब पंजाब किंग्स), मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात लॉयंस के साथ ही वो पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राईडर्स का हिस्सा थे। यानी वो इन सभी टीमों की जर्सी में खेल चुके हैं।

रॉबिन उथप्पा

आईपीएल में कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनका एक अलग ही रूतबा रहा है।

आईपीएल में कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनका एक अलग ही रूतबा रहा है, जिसमें एक नाम भारत के लिए खेल चुके बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को भी रखा जा सकता है। रॉबिन उथप्पा भले ही पिछले कुछ सीजन से खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, लेकिन उथप्पा का नाम आईपीएल में अच्छे बल्लेबाजों में आता है। उथप्पा ने इस लीग में कुछ सीजन मिस किए लेकिन फिर भी वो अब तक 193 मैच खेल चुके हैं। 2008 के पहले सीजन से खेल रहे उथप्पा ने इस दौरान 6 टीमों के साथ खेलने में कामयाबी हासिल की। उथप्पा ने मुंबई इंडियन्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले।

ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा आईपीएल के पहले ही सीजन से खेल रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा आईपीएल के पहले ही सीजन से खेल रहे हैं, लेकिन आईपीएल में ईशांत शर्मा को लगातार खेलने में सफलता नहीं मिल सकी। वो पहले सीजन से ही इस लीग का हिस्सा हैं, और अब तक यानी पिछले सीजन तक वो लगातार खेल तो रहे हैं, लेकिन उन्हें कम मैच खेलने का मौका मिला है। ईशांत शर्मा अब तक 93 आईपीएल मैच खेल चुके हैं, जिसमें सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि वो इन मैचों के लिए 6 अलग-अलग टीमों से खेले हैं। ईशांत की बात करें तो वो कोलकाता नाइट राइडर्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराईजर्स हैदराबाद, राईजिंग पुणे सुपरजॉयंट, किंग्स इलेवन पंजाब और पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले। इस तरह से वो भी सबसे ज्यादा आईपीएल टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी हैं।

Leave a comment

Cancel reply