ipl 2021 rcb vs kkr crictoday
IPL 2021 UAE leg: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित एकादश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण का दूसरा राउंड 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. इस चरण का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होगा. वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के विरुद्ध दूसरे फेज में अपना पहला मैच खेलेगी.

आईपीएल के पहले चक्र में आरसीबी ने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत और 2 में हार का सामना किया था. बैंगलोर की यह टीम तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. आरसीबी दूसरे चरण में भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी.

बहरहाल, आज हम इस टीम की संभावित एकादश पर नजर डालेंगे. किन-किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मिल सकता है मौका. देखिए:

विराट कोहली

विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पिछले चरण में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी. उन्होंने 7 मुकाबलों में 33 के औसत से 198 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 1 50+ का स्कोर निकला. वे दूसरे राउंड में भी ओपनर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपील 2021 के पहले चरण में शानदार शतक ठोंका था. उन्होंने 6 मुकाबलों में 39 के औसत से 195 रन बनाए. इस दौरान उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 101* रन नाबाद रहा. वे इस बार भी कोहली के साथ ओपनर की भूमिका में दिखाई देंगे.

रजत पाटीदार

रजत पाटीदार

दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज का प्रदर्शन अभी तक ख़ास नहीं रहा है. उन्होंने पहले राउंड में 4 मुकाबलों में 17.75 के औसत से 71 रन बनाए. वे इस बार भी इसी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं. रजत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैले के लिए जाने जाते हैं.

एबी डी विलियर्स

एबी डी विलियर्स

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक एबी डी विलियर्स ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने आरसीबी के लिए 7 मुकाबलों में 51.75 के औसत से 207 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े. एबी दूसरे राउंड में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कई बड़ी पारियां खेल सकते हैं.

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल

दाएं हाथ के इस विस्फोटक ऑलराउंडर ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में खेल का बेहतरीन नजारा पेश किया था. उन्होंने 7 मुकाबलों में 37.16 के औसत से 223 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे. वे आगामी चरण में भी आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में खेलते दिखाई देंगे.

शाहबाज अहमद

शाहबाज अहमद

27 साल के इस युवा क्रिकेटर ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 मुकाबलों में 4 विकेट चटकाए थे, जबकि बल्लेबाजी में 23 रनों का योगदान दिया था. शाहबाज इस बार अपने प्रदर्शन को और बहतर करना चाहेंगे.

काइल जैमीसन

काइल जैमीसन

आईपीएल के 14वें संस्करण के पहले राउंड में कीवी टीम के इस खिलाड़ी ने आरसीबी के लिए 7 मुकाबलों में 9 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी में 59 रनों का योगदान भी दिया था. जैमीसन दूसरे चरण में भी यही प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे.

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 7 मुकाबलों में 17 विकेट हासिल किए, जो कि इस सीजन में अभी तक सर्वाधिक हैं. साथ ही उन्होंने टीम के लिए बल्ले से 35 रनों का योगदान भी दिया. हर्षल इस बार भी घातक गेंदबाजी करते दिखाई दे सकते हैं.

वानिंदु हसरंगा

वानिंदु हसरंगा

श्रीलंका के बाएं हाथ के इस स्टार ऑलराउंडर को पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला है. उन्हें सेकंड लेग के लिए टीम में शामिल किया गया है. हसरंगा को घातक स्पिन गेंदबाजी और ज़बरदस्त हिटिंग के लिए जाना जाता है. आईसीसी टी20 विश्व गेंदबाजों की रैंकिंग में वे दूसरे स्थान पर हैं.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपनी तेज गति वाली गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने पहले राउंड में 7 मुकाबलों में 6 विकेट हासिल किए थे. सिराज आईपीएल-14 के दूसरे राउंड में और बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल

दाएं हाथ के इस स्टार लेग स्पिनर ने आईपीएल 2021 के पहले राउंड में 7 मुकाबलों में 4 विकेट हासिल किए थे. चहल दूसरे चरण में अपनी फिरकी गेंदबाजी का कमाल दिखा सकते हैं.

Leave a comment

Cancel reply