ind vs ned
IND vs NED: मुकाबले का प्रेडिक्टेड विनर, स्टेट्स, फैटेंसी ड्रीम-11 और हेड टू हेड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में जारी 8वें आईसीसी टी20 विश्व कप का इवेंट अपने रोमांच के साथ आगे की तरफ अग्रसर है, जिसमें अब भारतीय क्रिकेट टीम का दूसरा मुकाबला गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ होगा। सुपर-12 के दूसरे राउंड के ग्रुप-2 के इस मैच में टेबल टॉपर भारत के सामने एक कमजोर नीदरलैंड की चुनौती होगी।

अपने पहले मैच में जहां रोहित एंड कंपनी ने पाकिस्तान की टीम पर रोमांचक जीत हासिल की थी, वहीं नीदरलैंड को अपने पहले मैच में बांग्लादेश ने 9 रन की हार थमायी थी। जिसके बाद ये दोनों ही टीमें इस मैच में जीत के लिए मैदान में उतरेंगी।

भारतीय टीम का विश्लेषण

टीम इंडिया इस टी20 विश्व कप में अपने 15 साल के खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए उतरी है। जिसमें उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ की है। भारत की टीम काफी मजबूत दिखायी दे रही हैं। जिसमें बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव जैसे खतरनाक बल्लेबाज हैं, तो इसके बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक भी मौजूद हैं।

गेंदबाजी को देखे तो अक्षर पटेल और आर अश्विन के अलावा युजवेन्द्र चहल जैसे स्पिन गेंदबाज हैं, तो तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह हैं। इन खिलाड़ियों से लेस टीम में कोई कमी नहीं दिख रही है।

नीदरलैंड टीम का विश्लेषण

वहीं नीदरलैंड की टीम पर नजर डाले तो काफी हद तक कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स पर जिम्मेदारी है। इसके साथ ही बल्लेबाजी में उनके पास टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडेव जैसे ठीक-ठाक बल्लेबाज हैं। साथ ही वानडर मर्व और टिम प्रिंगल जैसे निचले क्रम के बल्लेबाज हैं।

गेंदबाजी में उनकी तरफ से चुनौती पेश करने के लिए फ्रेड क्लासेन, शारीज अहमद, पॉल वान मीकेरन मौजूद हैं। लेकिन कहीं ना कहीं ये भारत के सामने कमजोर दिख रहे हैं।

भारत-नीदरलैंड के बीच हेड टू हेड

भारत और नीदरलैंड के बीच अब तक कोई टी20 आई मैच नहीं खेला जा सका है। ऐसे में 27 अक्टूबर को दोनों ही टीमों के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा।

दोनों ही टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

नीदरलैंड- स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोव, बास डी लीडे, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, टिम प्रिंगल, लॉगन वान विक, शारीज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वान मीकेरन

मैच में प्रेडिक्टेड विनर टीम

भारतीय टीम इस टी20 विश्व कप में सबसे प्रबल दावेदार के रूप में खेल रही हैं। भारत के सामने अब नीदरलैंड की एक छोटी टीम की चुनौती होगी। इस मैच में वैसे स्पष्ट रूप से भारत के जीतने की संभावना मानी जा सकती है। अगर कोई अनहोनी या चमत्कार नहीं होता है, तो रोहित शर्मा एंड कंपनी की दूसरी जीत तय दिख रही है।

वेन्यू, पिच रिपोर्ट, टाइमिंग और लाइव स्ट्रीमिंग

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे इस टी20 विश्व कप के सुपर-12 के तहत भारत और नीदरलैंड के बीच मैच सिडनी के सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के पिच की बात करें तो यहां भी पिच बल्लेबाजी के लिए ज्यादा अच्छी लग रही है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी। इसके अलावा टाइमिंग की बात करें तो ये मैच भारत के समयानुसार दोपहर 12.30 पर शुरू होगा।

मैच के लाइव टेलिकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो ये स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। जिसमें स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री में प्रसारण किया जाएगा। वहीं स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री पर देख सकते हैं। मोबाइल पर डिजीटल एप डिज्नी हॉट स्टार पर भी मैच का मजा लिया जा सकता है।

ड्रीम फैंटेसी इलेवन (ऑप्शन-1)

बैट्समैन- केएल राहुल, विक्रमजीत सिंह, विराट कोहली, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स

ऑलराउंडर्स- अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या

बॉलर्स- भुवनेश्वर कुमार, फ्रेड क्लासेन, अर्शदीप सिंह, टिम प्रिंगल

ड्रीम फैटेंसी इलेवन (ऑक्शन-2)

बैट्समैन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स

ऑलराउंडर्स- हार्दिक पांड्या, वानडर रूडोल्फ मर्व

बॉलर्स- फ्रेड क्सासेन, शारीद अहमद, आर अश्विन

ड्रीम-11 फैंटेसी इलेवन- कैप्टन एंड वाइस कैप्टन चॉइस

कप्तान- विराट कोहली

उपकप्तान- हार्दिक पांड्या

यह भी पढ़ें – AUS v SL: स्टोइनिस की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply