marcus stoinis
AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच की प्लेयर्स रैटिंग, जानें किस खिलाड़ी को कितने दिए जा सकते हैं अंक

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में मंगलवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका अपने-अपने दूसरे मैच के लिए मैदान में उतरी। सुपर-12 के इस मैच में कंगारू टीम ने जबरदस्त अंदाज में वापसी करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया।

पर्थ में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 157 रन बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में आपको बताते हैं दोनों ही टीमों के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर दिए जा सकते हैं कितने अंक…

श्रीलंका

पाथुम निसंका– 5/10

श्रीलंका के युवा सलामी बल्लेबाज पाथुम निसंका ने चोट के बाद वापसी करते हुए 45 रन बनाने में जरूर कामयाब रहे, लेकिन इसके लिए उन्होंने 45 गेंद खेल डाली।

कुसल मेंडिस– 2/10

श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कुसल मेंडिस इस विश्व कप में बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं, लेकिन इस मैच में वो कुछ खास नहीं कर सके और केवल 5 रन बना सके।

धनंजय डी सिल्वा– 5/10

स्टार बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा इस मैच में अच्छी लय में दिख रहे थे। उन्होंने 23 गेंद में 26 रन बनाए।

चरिथ असालंका– 8/10

श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असालंका ने अंतिम ओवर्स में जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने केवल 23 गेंद में नाबाद 38 रन की पारी खेल अपनी टीम को अच्छा स्कोर दिया।

भानुका राजपक्षे– 2/10

श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज भानुका राजपक्षे इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 5 गेंद में केवल 7 रन ही बना सके।

दासुन शनाका– 2/10

कप्तान दासुन शनाका से काफी उम्मीदें की जा रही थी। वो बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन 3 रन बनाकर ही मैक्सवेल का शिकार बने।

वानिन्दु हसरंगा– 2/10

ऑलराउंडर वानिन्दु हसरंगा इस मैच में बल्ले से खास कमाल नहीं कर सके और 1 रन ही बना सके। इसके बाद गेंदबाजी में भी उनका कभी ना याद करने वाला दिन रहा जहां उन्हें 3 ओवर में 53 रन पड़े।

चमिका करुणारत्ने– 5/10

श्रीलंका के ऑलराउंडर खिलाड़ी चमिका करूणारत्ने इस मैच में बल्लेबाजी में 14 रन बनाने के बाद 3 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे।

महीश तीक्षणा– 7/10

स्पिन गेंदबाज महिश तीक्षणा के लिए ये मैच बहुत बढ़िया रहा। यहां उन्होंने अपने 3 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किया।

लाहिरू कुमारा– 5/10

तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा को इस मैच में मौका दिया गया। यहां उन्होंने 3.3 ओवर की गेंदबाजी में 22 रन खर्च किए। हालांकि कोई विकेट नहीं ले सके।

बिनुरा फर्नांडो– 2/10

श्रीलंका के स्ट्राइक तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो के लिए ये मैच बहुत ही बुरा रहा, क्योंकि उन्हें पहले ही ओवर में 5 गेंद फेंकने के बाद बाहर होना पड़ा।

————————————————————————–

ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर– 2/10

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक बार फिर से नाकाम रहे। वो इस मैच में भी केवल 11 रन बनाकर चलते बने।

आरोन फिंच– 7/10

कप्तान आरोन फिंच ने यहां इस मैच में बल्लेबाजी में काफी स्ट्रगल किया। वो 42 गेंद में 31 रन ही बना सके। हालांकि वो अंत तक एक सिरे पर डटे रहे।

मिचेल मार्श– 4/10

स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श यहां कुछ खास नहीं कर सके। एक तो वो गेंदबाजी में 1 ओवर में 14 रन खर्च कर गए, जिसके बाद बल्ले से भी 18 रन ही बना सके।

ग्लेन मैक्सवेल– 8/10

ग्लेन मैक्सवेल इस मैच में आते ही एक अलग अंदाज में दिखे। गेंदबाजी में 1 विकेट लेने वाले मैक्सवेल ने तेज गति से 12 गेंद में 23 रन की पारी खेली।

मार्कस स्टोइनिस– 10/10

विस्फोटक बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने इस मैच में दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 18 गेंद में ही 59 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को 17वें ओवर में ही मैच जीता दिया।

टिम डेविड – (बल्लेबाजी का नहीं मिला मौका)

मैथ्यू वेड- (बल्लेबाजी का नहीं मिला मौका)

एश्टन एगर– 7/10

कोविड से संक्रमित हुए एडम जाम्पा के स्थान पर एश्टन एगर को मौका मिला। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

पैट कमिंस– 2/10

तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस मैच में भी कुछ लय में नहीं दिखे। उन्होंने 1 विकेट तो जरूर हासिल किया, लेकिन 4 ओवर में उन्होंने 36 रन लुटाएं।

मिचेल स्टार्क– 7/10

स्पीड स्टार मिचेल स्टार्क इस मैच में तीसरे गेंदबाज के रूप में आए थे। उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 23 रन देकर 1 विकेट झटका।

जोश हेजलवुड.- 7/10

ऑस्ट्रेलिया के स्ट्राइक तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने यहां भी बढ़िया गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

Leave a comment

Cancel reply