nz
T20 World Cup 2022: सुपर-12 चरण के मुकाबलों में पहले दिन बने टॉप-6 रिकॉर्ड पर एक नज़र

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे राउंड का आगाज शनिवार को हो गया, जहां सुपर-12 का पहला मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में कंगारू टीम को न्यूजीलैंड ने करारी शिकस्त देकर जीत के साथ शुरुआत की। कीवी टीम ने पहले खेलते हुए 200 रन का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया केवल 111 रन पर ही ढ़ेर हो गया।

इस मैच में ब्लेक कैप्स ने पूरी तरह से डोमिनेट किया, जहां उन्होंने शानदार जीत हासिल की। इस मैच में आपको बताते हैं खिलाड़ियों के प्रदर्शन के हिसाब से किस खिलाड़ी को दिए जा सकते हैं कितने अंक-

न्यूजीलैंड

फिन एलन- 9/10

न्यूजीलैंड ने इस मैच में मार्टिन गुप्टिल जैसे अनुभवी खिलाड़ी को बाहर कर युवा फिन एलन को मौका दिया। उन्होंने केवल 16 गेंद का सामना कर 42 रन की पारी खेली।

डेवॉन कॉनवे- 10/10

सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने एक और कमाल की पारी खेली। अंत तक नाबाद रहते हुए उन्होंने 58 गेंदों में 92 रन बनाए।

केन विलियमसन- 5/10

कीवी कप्तान केन विलियमसन का इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा। उन्होंने 23 रन जरूर बनाए लेकिन 23 गेंद का सामना किया।

ग्लेन फिलिप्स- 5/10

इस मैच में ग्लेन फिलिप्स बल्लेबाजी में तो खास नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने एक अद्भूत कैच कर सुर्खिया बटोर ली।

जिमी नीशेम- 8/10

ऑलराउंडर जिमी नीशेम को गेंदबाजी का मौका तो नहीं मिल सका, लेकिन उन्होंने अंतिम ओवर्स में शानदार बल्लेबाजी कर 13 गेंद में 26 रन बनाए।

मार्क चैपमैन- (बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका।)

मिचेल सेंटनर- 10/10

न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर ने इस मैच में जबरदस्त फिरकी दिखायी। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन खर्च कर 3 सफलताएं हासिल की।

ईश सोढ़ी- 7/10

एक और स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी ने भी कसी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 29 रन देकर एक बड़ा विकेट हासिल किया।

टिम साउदी- 9/10

अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस मैच में काफी बेहतरीन गेंदबाजी दिखायी। उन्होंने 2.1 ओवर में केवल 6 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

लॉकी फर्ग्युसन- 8/10

न्यूजीलैंड के स्पीड स्टार लॉकी फर्ग्युसन ने भी अपनी गेंदबाजी में हाथ दिखाएं। उन्होंने यहां 3 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

ट्रेंट बोल्ट- 8/10

इस टीम के स्ट्राइक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी शुरुआत में ना सही लेकिन अंत में विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया

डेविड वार्नर- 2/10

कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस मैच में बुरी तरह से निराश किया। वो यहां केवल 5 रन ही बना सके और अपनी टीम के लिए कोई खास योगदान नहीं दे सके।

आरोन फिंच- 3/10

कप्तान आरोन फिंच ने इस मैच में 1 चौका और 1 छक्का जरूर लगाया लेकिन केवल 13 रन ही बनाकर पैवेलियन चलते बने।

मिचेल मार्श- 4/10

ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श यहां बल्लेबाजी में कुछ अच्छे टच में दिखे लेकिन 3 स्कोरिंग स्ट्रोक खेलकर चलते बने। वो 12 गेंद में 16 रन ही बना सके।

ग्लेन मैक्सवेल- 5/10

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में अंतिम समय तक उम्मीद के रूप में अकेले ग्लेन मैक्सवेल रहे। मैक्सवेल ने 20 गेंद में 28 रन बनाए लेकिन दबाव में विकेट गंवाया।

मार्कस स्टोइनिस- 3/10

इस टीम के फिनिशर या यूं कहे कि कामचलाऊ गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस ने बुरी तरह से निराश किया। वो बल्लेबाजी में 7 रन का योगदान दे सके तो गेंदबाजी में 4 ओवर में 38 रन लुटाएं।

टिम डेविड- 3/10

बिग हिटर टिम डेविड भी इस मैच में बिल्कुल भी खास नहीं कर सके। वो एक छक्का लगाकर इरादें स्पष्ट करते दिखे, लेकिन 11 रन पर ही ये खत्म हो गया।

मैथ्यू वेड- 3/10

विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड से भी उम्मीद तो इस मैच में काफी थी, लेकिन उन्होंने भी यहां कोई भी प्रभाव नहीं डाला। वो केवल 2 रन बना सके।

पैट कमिंस- 5/10

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अपनी गेंदबाजी से बहुत ही बुरा प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 46 रन खर्च किए, हालांकि बल्ले से जरूर 21 रन बनाने में कामयाब रहे।

मिचेल स्टार्क- 4/10

येलो आर्मी के स्ट्राइक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के लिए ये मैच अच्छा साबित नहीं हो सका, वो अपने 4 ओवर में 36 रन खर्च कर कोई विकेट ही नहीं से सके।

एडम जाम्पा- 5/10

स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा के लिए ये मैच अच्छा नहीं साबित हो सका। वो अपने 4 ओवर में काफी खर्चिलें साबित हुए, जिन्होंने 39 रन दिए और केवल 1 विकेट ले सके।

जोश हेजलवुड- 8/10

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इस मैच में कीवी टीम के 2 बल्लेबाजों को आउट जरूर किया, लेकिन उन्होंने अपने 4 ओवर में 41 रन दे डाले।

Leave a comment

Cancel reply