ipl 2021
IPL 2021 के लिए बदला CPL का शेड्यूल.

मई के महीने में भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ था, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया. हालांकि, इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के बाकी बचे 31 मुकाबलों को 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में प्रस्तावित करने का फैसला लिया.

अब खबर सामने आ रही है कि आईपीएल के दूसरे फेज के लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2021 के कार्यक्रम में परिवर्तन किया जाएगा, जिसको लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) राजी हो गया है. क्रिकबज के मुताबिक, बीसीसीआई के अनुरोध के बाद वेस्टइंडीज बोर्ड ने सीपीएल के शेड्यूल में परिवर्तन कर दिया है.

तीन दिन पहले होगा सीपीएल 2021 का आयोजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीपीएस पहले 28 अगस्त से 19 सितंबर के बीच खेला जाना था. भारतीय बोर्ड चाहता था कि इसका समापन 19 सितंबर से पहले कर लें, जिससे CPL और IPL में खेलने वाले खिलाड़ियों को परेशानी का सामना न करना पड़े. बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने इसको लेकर CPL के सीईओ पीट रसेल से बातचीत की थी. अब 28 से बजाय टूर्नामेंट 25 अगस्त से शुरू होगा ओर 15 सितंबर तक खत्म हो जाएगा.

गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें संस्करण के 29 मुकाबले भारत में खेले गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई द्वारा बाकी 31 मैचों को संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित करने का निर्णय लिया गया, जिसके चलते अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने सीपीएल के शेड्यूल में भी परिवर्तन कर दिया है.

Leave a comment

Cancel reply