आईसीसी टी20 विश्व कप यूएइ में खेला जा सकता है.

भारत में कोरोना महामारी के चलते आईपीएल के 14वें संस्करण को फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके बाद अब इसका असर इस साल भारत में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर भी पड़ता नज़र आ रहा है. ऐसे में आईसीसी के इस मुख्य टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अगर भारत में कोरोना की यही भयावह स्थिति रही तो आईपीएल की तरह टी20 विश्व कप को भी स्थगित किया जा सकता है.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों की हाल ही में केंद्र सरकार के कुछ बड़े अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि टी20 विश्व कप 2021 को संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित करने पर काफी हद तक सहमती बन गई है. बता दें कि ये टूर्नामेंट इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “आईपीएल का 4 हफ्ते के अंदर निलंबन इस बात का इशारा है कि जबकि देश पिछले 70 सालों में अपने सबसे बुरे स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है तब इस तरह के ग्लोबल टूर्नामेंट की मेजबानी करना वास्तव में सुरक्षित नहीं होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “भारत में नवंबर में (कोरोना वायरस की) तीसरी लहर आने की संभावना है, इसलिए बीसीसीआई मेजबान रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट शायद यूएई में आयोजित किया जाएगा.”

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है. कोरोना मरीजों और कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे से लोगों में दहशत का माहौल है. ऐसे में देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है.

Leave a comment