क्रिस गेल ने इस मुकाबले के दौरान अपने बल्ले पर सिर्फ 'द बॉस' का स्टिकर लगाया हुआ था।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। कंगारुओं के विरुद्ध इस सीरीज के लिए टीम में धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को भी शामिल किया गया, जिसके बाद उनको टीम में जगह देने पर सवाल खड़े हो गए थे, लेकिन यूनिवर्स बॉस ने मेहमान टीम के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

41 साल के बाएं हाथ के क्रिकेटर ने इस मैच में मात्र 38 गेंदों में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाए और अपनी इस अर्धशतकीय पारी की मदद से वेस्टइंडीज को यह मैच छह विकेट से जिताया। मेजबान टीम ने 14.5 ओवर में ही 142 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया था और सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। गेल ने मैच के बाद अपने इस प्रदर्शन पर कई मज़ेदार सवालों के जवाब दिए।

क्रिस गेल ने इस मुकाबले के दौरान अपने बल्ले पर सिर्फ ‘द बॉस’ का स्टिकर लगाया हुआ था। इस पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद नहीं चाहता है कि वे अपने बल्ले पर ‘यूनिवर्स बॉस’ का इस्तेमाल नहीं करें। कैरेबियाई बल्लेबाज ने क्रिकेट डॉट कॉम द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “आईसीसी नहीं चाहता कि मैं यूनिवर्स बॉस का इस्तेमाल करूं, इसलिए मैंने इसे छोटा कर दिया है और बस ‘द बॉस’ लिख दिया है। अब मैं बॉस हूं।”

यह भी पढ़ें | इशांत शर्मा ने गोल्फ खेलते हुए साझा की तस्वीरें, युवराज सिंह ने लिए मजे

इस दौरान गेल से यह सवाल किया गया कि क्या आईसीसी के पास ‘यूनिवर्स बॉस’ शब्द का कॉपीराइट है तो इस पर सलामी बल्लेबाज ने कहा, “आईसीसी नहीं बल्कि मुझे इसे कॉपीराइट करना होगा, क्योंकि तकनीकी रूप से तो मैं बॉस हूं।”