टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले काफी समय से बड़ी पारी खलने में असमर्थ रहे हैं. हालांकि उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार पारी खेल अपने फॉर्म में वापस लौटने के संकेत दिए. चयनकर्ताओं ने राहुल के इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया, जिसके बाद सेलेक्टर्स के इस फैसले की कड़ी आलोचना हो रही है. हाल ही में चयनकर्ताओं ने राहुल को कंगारुओं के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल करने का कारण बताया है.

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के अनुसार, “विश्व कप एक बड़ा टूर्नामेंट है और हम इसके लिए तीसरे सलामी बल्लेबाज का विकल्प तलाश रहे हैं. इसलिए केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका दिया गया है. इस दौरान हम उनके प्रदर्शन पर कड़ी नज़र रखेंगे और इसके बाद उनके विश्व कप 2019 में खेलने पर फैसला लेंगे.”

उल्लेखनीय है कि आईसीसी विश्व कप 2019 की शुरुआत में अब से लगभग तीन माह का समय शेष है. विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ इंग्लैंड में आयोजित होगा, लेकिन इससे पहले भारत में आईपीएल का आगाज़ होगा और उससे भी पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज खेलेगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 फ़रवरी को विशाखापट्टनम में और दूसरा मैच 27 फरवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply