इस टीम में आईपीएल 2021 में डेब्यू करने वाले चेतन सकारिया को भी चुना गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को जुलाई में श्रीलंका के विरुद्ध खेली जाने वाली सीमित ओवर्स सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे के लिए टीम की कप्तानी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी गई है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इस टीम में आईपीएल 2021 में डेब्यू करने वाले चेतन सकारिया को भी चुना गया है। ऐसे में खुद चेतन ने टीम इंडिया में अपने सिलेक्शन पर खुशी जताते हुए भावुक बयान दिया है।

23 साल के युवा तेज गेंदबाज ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, “मेरी यह ख्वाहिश थी कि यह सब देखने के लिए मेरे पापा यहां होते। वे मुझे भारत के लिए खेलते हुए देखना चाहते थे। मैं आज उनको बहुत मिस कर रहा हूं। मुझे इस एक साल के भीतर भगवान ने कई उतार-चढ़ाव दिखाए हैं। यह अबतक एक काफी इमोशनल सफर रहा है।”

बाएं हाथ के पेसर ने आगे कहा, “मैंने अपने छोटे भाई को खोया था और उसके एक महीने के बाद मुझे आईपीएल में खेलने का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला था। आखिरी महीने मैंने अपने पिता को खोया और भगवान ने मेरा टीम इंडिया में सिलेक्शन करवा दिया। मैं सात दिनों तक अस्पताल में रहा था, जब मेरे पिता जिंदगी से लड़ रहे थे। उस कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता। यह मेरे स्वर्गीय पिता और मेरी मां के लिए है, जिन्होंने मुझे क्रिकेट को जारी रखने की इजाजत दी।”

उल्लेखनीय है कि चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से डेब्यू किया था और उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। चेतन ने 7 मुकाबलों में 8.22 के इकॉनमी रेट से 7 विकेट चटकाए। उन्होंने डेथ ओवर्स में बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी। चेतन ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी, नीतीश राणा, ऋतुराज गायकवाड, देवदत्त पडिक्कल का विकेट लिया।

Leave a comment