डेविड वार्नर से हट सकता है कप्तानी का बैन, रिपोर्ट में खुलासा

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (David Warner) पर लगा आजीवन कप्तानी का प्रतिबंध जल्द ही हटाया जा सकता है। इस बात का खुलासा ऑस्ट्रेलिया के खेल पत्रकार बेन हॉर्न (Ben Horne) ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है।

ऐसा माना जा रहा है कि बिग बैश (Big Bash) लीग के कई क्लब वार्नर को कप्तान बनाने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं, इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें कप्तानी योग्य घोषित करने के लिए बैन के फैसले पर पुनर्विचार कर सकती है। 35 साल के इस खिलाड़ी को 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग का आरोपी पाया गया था, जिसके बाद उन पर आजीवन कप्तानी का प्रतिबंध लगा दिया गया था।

वार्नर के अलावा उस मैच में कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज़ कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट पर भी बैन लगाया गया था। बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंध झेलने पड़ा, वहीं स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए सभी इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया। वार्नर को सैंडपेपर से बॉल टेपरिंग का मास्टरमाइंड पाया गया, जिसके चलते उन पर आजीवन कप्तानी का प्रतिबंध लगा।

हालांकि, इस बैन ने वार्नर की फॉर्म को बिलकुल प्रभावित नहीं किया, बल्कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतर फॉर्म के साथ वापसी की। वार्नर ने 2019 वर्ल्ड कप और 2021 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का सम्मान हासिल किया। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2022 में भी वार्नर ने दिल्ली के लिए खेलते हुए कई बेहतरीन पारियां खेली थी।

Leave a comment

Cancel reply