उनके अनुसार, विराट सेना इस खिताब की प्रबल दावेदार बन सकती है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से हो रहा है। टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले से करेगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आगामी टी20 विश्व कप के विजेता को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके अनुसार, विराट सेना इस खिताब की प्रबल दावेदार बन सकती है। साथ ही उन्होंने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

44 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने ‘फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, “इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा बनी है, लेकिन मेरे मुताबिक, भारत खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है। इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। इनमें तेज गेंदबाज भी हैं और भारत का शीर्षक्रम भी शानदार है।” वहीं, उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया ने बेस्ट टीम चुनी है और वे भी भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने केएल राहुल को लेकर कहा कि वे आगामी टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हो सकते हैं। ब्रेट ली ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। आईपीएल में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा। भारत को चाहिए कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाए, क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा और वे अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे। बतौर कप्तान कोहली का यह आखिरी टूर्नामेंट है और ऐसे में विराट अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेंगे।”

इसके अलावा उन्होंने भारत के अगले स्टार को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगले स्टार साबित होंगे।” गौरतलब है कि एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2007 में खेला गया पहला टी20 विश्व कप जीता था। इसके बाद भारत साल 2014 के फाइनल में पहुंचा था, जिसमें श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a comment