पाकिस्तान के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लग गया है।

पाकिस्तान के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लग गया है। टीम के सात सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। ब्रिस्टल में सोमवार को इन सभी लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बता दें कि इन सदस्यों में तीन टीम के खिलाड़ी हैं, जबकि चार मैनेजमेंट से जुड़े हुए हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए एक आधिकारिक बयान जारी किया है। ईसीबी ने अपने बयान में कहा, “जो खिलाड़ी कोरोना से प्रभावित हुए हैं, वे प्रोटोकॉल के तहत 4 जुलाई से सेल्फ आइसोलशन में रहेंगे। टीम के अन्य खिलाड़ी भी उनके नजदीक रहे हैं। ऐसे में वे भी आइसोलेशन में रहेंगे।” हालांकि, इंग्लैंड बोर्ड ने आगे कहा कि आगामी वनडे सीरीज के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा।पाकिस्तान टीम के खिलाफ सीमित ओवर्स की इस सीरीज में बेन स्टोक्स की वापसी हो रही है और साथ ही उन्हें कप्तान बनाया जा रहा है।

ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन ने इस पर कहा, “हमें इस बात का ध्यान रखना है कि डेल्टा वैरिएंट के आने के साथ बायो बबल में छूट के बाद खतरा बढ़ गया है। हमने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की भलाई के लिए प्रोटोकॉल का एक नियम बनाया है। सभी ने पिछले 14 महीने में सीमित परिस्थितयों में साथ दिया है. हम सीरीज के लिए दूसरी टीम बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं।”

यह भी पढ़ें | इशांत शर्मा ने पत्नी संग उठाया ‘Water Fall’ का लुफ्त, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई से तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेले जानी है। वनडे सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 10 जुलाई और 13 जुलाई को खेले जाएंगे। इसके अलावा दोनों देशों के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का आगाज 16 जुलाई से होगा, जिसके दूसरे और तीसरे मुकाबले क्रमश: 18 और 20 जुलाई को खेले जाएंगे।