पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग लंबे समय से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़े हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को बढ़ते हुए देखा है और इसीलिए जब एक फैन ने उनसे दोनों लीग्स की तुलना करने और उनको अंक देने को कहा, तो ये बिलकुल जायज लगा. ट्विटर पर एक सवाल-जवाब के सत्र में हॉग ने IPL और PSL को 10 में से 9 अंक दिए. उन्होंने पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाने और खेल में रुचि बढ़ाने के लिए PSL की प्रशंसा की और उसी समय, उन्होंने दुनिया भर में अधिक लोकप्रिय होने और बड़ी दर्शक संख्या के लिए IPL की भी तारीफ की.

हॉग से फैन ने पूछा कि अगर आप क्रिकेट लीग्स को अंक देंगे, तो PSL और IPL को कितने अंक देंगे. इसपर हॉग ने लिखा, "दोनों को 10 में से 9. हाल में PSL सबसे ज्यादा प्रचलित रहा है क्योंकि इसने क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी कराई है. दुनिया भर में दर्शकों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी आईपीएल में है."

इसके बाद एक और सवाल के जवाब में ब्रैड हॉग ने IPL को अपनी पसंदीदा क्रिकेट लीग बताया.

बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे के चलते IPL 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. साथ ही PSL को भी कम समय में निपटाया जा रहा है. PSL में अब प्ले-ऑफ की जगह सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे, मैच की संख्या कम करने के लिए ये कदम उठाया गया है.

Leave a comment