पृथ्वी शॉ की तूफानी बल्लेबाजी के मुरीद हुए ब्रैड हॉग

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सबको प्रभावित कर दिया। इस मैच में शॉ ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 43 रन बनाए। भले ही वे 7 रनों से अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए, लेकिन उन्होंने अपनी इस तूफानी पारी से दिग्गजों को मुरीद बना दिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने शॉ की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी तकनीक में बहुत सुधार किया है, जिसके चलते अब वे खूब रन बना रहे हैं।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “शॉ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अपनी तकनीक में काफी सुधार किया है। वे वहां ऑफ स्टंप के बाहर खराब शॉट खेल रहे थे। उन्होंने अपनी इस कमजोरी पर काम किया और इसे ठीक किया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में शानदार बैकफुट ड्राइव लगाई।”

50 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने आगे कहा, “उनका सिर गेंद के पीछे रहता था, जिसकी वजह से वे बेहतरीन पोजिशन में थे। इतना ही नहीं वे फ्रंट फुट पर भी जबरदस्त पोजिशन में थे। शॉ ने अपनी तकनीक में बहुत ज्यादा सुधार किया है। अगर उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलती है तो मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं होगी।”

पृथ्वी शॉ की बात करें तो भारतीय टीम से ड्राप होने के बाद उन्होंने अपनी तकनीक पर सुधार किया और विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार वापसी की। शॉ ने टूर्नामेंट में 827 रन बनाए थे और साथ ही एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे। इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 8 मुकाबलों में 166.48 के स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए।

Leave a comment