विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेलने के लिए उतारना है. सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आगामी सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. गंभीर का मानना है कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में एक भी मैच जीतने में नाकाम रहेगी.

गंभीर ने कहा, “भारतीय टीम इस सीरीज को 3-0 या 3-1 से जीतेगी. मुझे लगता है कि डे-नाइट टेस्ट में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में परिस्थितियों के मद्देनजर इंग्लैंड के मैच जीतने का 50 प्रतिशत मौका होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “भारत में टेस्ट सीरीज जो रूट जैसे खिलाड़ी के लिए पूरी तरह से अलग चुनौती होगी. हां, वह श्रीलंका में वास्तव में अच्छा खेले, लेकिन जब आप किसी भी विकेट पर जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करते हैं, या रविचंद्रन अश्विन का तो यह काफी अलग होगा. वह भी तब, जब ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद उनका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है. मुझे यकीन है बिल्कुल अगल तरह की चुनौती होगी.”

मालूम हो कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से पराजित किया था तो वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड ने श्रीलंका को उन्हीं की सरज़मीं पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदा था.

Leave a comment

Cancel reply