team india
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है

भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच 26 दिसंबर से तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का आगाज हो रहा है और पहला मैच रविवार से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम प्रबंधन को प्लेइंग इलेवन के लिए कड़े फैसले लेने होंगे। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रेस में हैं।

अजिंक्य रहाणे, जहां विदेशों दौरों पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं तो वहीं, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी ने हाल के मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए रन बनाए हैं। शुक्रवार को केएल राहुल (KL Rahul) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया, जिसमें उनसे इस मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह बहुत मुश्किल निर्णय और इसे मैच के दिन के लिए छोड़ दिया गया है।

29 साल के सलामी बल्लेबाज ने कहा, “श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया। वहीं, हनुमा विहारी ने भी भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया हैं। इसके अलावा रहाणे ने मेलबर्न और लॉर्ड्स में हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में नंबर 5 पर चुनना वहुत मुश्किल है और हम इसका फैसला मैच वाले दिन करेंगे।”

अगर हम फॉर्म के हिसाब से देखें तो अय्यर ने कानपूर में डेब्यू टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उन्हें ही दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पहले मैच में मौका मिलना चाहिए।

Leave a comment

Cancel reply