बेन स्टोक्स ने किया टेस्ट क्रिकेट में बड़ा कारनामा, मैकुलम और गिलक्रिस्ट के बाद बने महज़ तीसरे खिलाड़ी

इंग्लैंड (England) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के बीच हेडिंग्ले में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टेस्ट क्रिकेट में 100 छक्के जड़ने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं।

31 साल के स्टोक्स ने मैच के दूसरे दिन महज़ 18 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्होंने अपनी इस छोटी सी इनिंग में ही 2 चौके और एक छक्का जमाया। टिम साउदी (Tim Southee) की गेंद पर उनके बल्ले से छक्का निकलते ही उनका नाम टेस्ट क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गया।

इस सूची में पहले नंबर पर न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान और वर्तमान में इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 107 छक्के लगाए हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट हैं, जिन्होंने 96 टेस्ट मैचों में 100 छक्के जड़े हैं। इंग्लिश ऑलराउंडर ने ये मुकाम 151 टेस्ट पारियों में हासिल किया और वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

आपको बता दें कि बेन को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इस सीरीज के लिए पहली बार टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है और उनकी कप्तानी में इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

Leave a comment

Cancel reply