IPL 2022
इस साल आईपीएल का पूरा सीजन भारत में ही आयोजित होगा, जबकि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले एक ही शहर मुंबई में खेले जाएंगे।

शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें को लेकर बड़ा ऐलान किया है। इस साल आईपीएल का पूरा सीजन भारत में ही आयोजित होगा, जबकि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले एक ही शहर मुंबई में खेले जाएंगे। इस खबर की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दी है।

एएनआई की एक रिपोर्ट में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है, “आईपीएल 2022 (IPL 2022) भारत में आयोजित किया जाएगा। आईपीएल का 15वां सीजन मुंबई (Mumbai) और बिना दर्शकों के खेला जाएगा।”

इस खबर में यह भी कहा गया है कि आईपीएल 2022 के संभावित स्थान वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium), क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) (CCI), मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम हैं और पुणे भी हो सकता है। वहीं, 15वें सीजन के 27 मार्च से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी (Mega auction) 12 और 13 फरवरी को बैंगलुरु में होनी है। इस नीलामी से पहले आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने सभी खिलाड़ियों की रजिस्ट्रेशन लिस्ट का ऐलान कर दिया है। इस बार ऑक्शन में कुल 1,214 प्लेयर्स, जिसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा इस साल लखनऊ और अहमदाबाद नाम की दो नई फ्रैंचाइजी भी जुड़ रही हैं।

Leave a comment

Cancel reply