कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आगामी टी20 विश्व कप के आयोजन को भारत की जगह यूएई में कराने का निर्णय लिया है।

कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आगामी टी20 विश्व कप के आयोजन को भारत की जगह यूएई में कराने का निर्णय लिया है। सोमवार को बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि टी20 वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं यूएई में कराया जाएगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, “हमने आधिकारिक तौर पर आईसीसी को इस बात की जानकारी दे दी है कि टी20 विश्व कप का आयोजन युनाइटेड अरब अमीरात में कराने का फैसला किया है। यह फैसला स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।” यह पूछे जाने पर कि क्या 17 अक्टूबर को टूर्नामेंट का आगाज होगा तो उस पर गांगुली ने कहा, “हम कुछ दिनों में बाकी चीजों पर फैसला लेंगे। टूर्नामेंट के शुरुआत की तारीख 17 अक्टूबर अभी तय नहीं की गई है।”

बता दें कि आईसीसी ने बीसीसीआई को इस महीने की शुरुआत में चार हफ्तों का समय दिया था कि वे फैसला लें कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वे कहां करेंगे। अब बीसीसीआई ने कोरोना महामारी को देखते हुए भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें | पुजारा के समर्थन में उतरे आकाश चोपड़ा, कहा – जो काम चेतेश्वर कर सकते हैं वो कोई और नहीं कर सकता

वहीं, राजिव शुक्ला ने टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर कहा, “कोई नहीं जानता कि 2-3 महीने बाद क्या होने वाला है। सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है कि बीसीसीआई आईसीसी को इसे यूएई में स्थानांतरित करने की सूचना देगा क्योंकि भारत के बाद यह आदर्श स्थल है। हम इसे भारत में होस्ट करना चाहते थे और हमारी पहली प्राथमिकता भारत थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण ऐसा नहीं हो सका है।”