भारतीय क्रिकेट को चलाने वाली सबसे बड़ी संस्था बीसीसीआई ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग भारत में कराने की मांग को ठुकरा दिया है. बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब से कुछ समय पहले बीसीसीआई से भारत में एपीएल कराने की मांग रखी थी. हालांकि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान क्रिकेट को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी के अनुसार, "एसीबी ने हम से भारत में लीग कराने का आग्रह किया था, लेकिन हमारी अपनी लीग (आईपीएल) है. ऐसे में उनका निवेदन स्वीकार करना सही नहीं होगा." 

मालूम हो कि अफगानिस्तानी खिलाड़ी कई सालों से भारत में ही अपने क्रिकेट को निखार रहे हैं. बीसीसीआई ने अफगानी क्रिकेट को निखारने में हर संभव प्रयास किया है.  इसके अलावा एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी असदुल्ला खान ने बीसीसीआई से अपने तीसरे घरेलू मैदान की मांग की, जिस पर बीसीसीआई को कोई आपत्ति नहीं है. 

उन्होंने कहा, "देहरादून में पांच सितारा होटल नहीं है, ऐसे में टीमों की मेजबानी करना एक समस्या है. हम चाहेंगे कि लखनऊ में हमें मैदान मिले."

गौरतलब है कि अफगानिस्तानी टीम का पहला घरेलू मैदान ग्रेटर नॉएडा है. इसके बाद उन्होंने देहरादून को अपना होम ग्राउंड बनाया.    

  

Leave a comment