kohli crictoday
भारतीय खिलाड़ियों के हलाल मीट ही खाने पर BCCI ने तोड़ी चप्पी, कहा 'हमने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के टीम इंडिया के खिलाड़ियों के हलाल मीट ही खाने के कथित आदेश पर कोहराम मचा हुआ है. ऐसे में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भारतीय खिलाड़ियों के डाईट प्लान की ख़बरों का खंडन किया है. बीसीसीआई की तरफ से, जो बयान जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि बोर्ड ने इस तरह का कोई निर्देश जारी नहीं किया है.

उन्होंने आईएएनएस के साथ बातचीत में कहा, “बीसीसीआई ने किसी भी खिलाड़ी या टीम स्टॉफ को कोई निर्देश नहीं दिया है कि क्या खाना है या क्या नहीं खाना है. सारी अफवाहें बेबुनियाद हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “डाइट प्लान पर कोई बात नहीं हुई और कुछ थोपा नहीं जाएगा. बोर्ड खाने के बारे में किसी को कोई सलाह नहीं देता है. वे अपना खाना चुनने को स्वतंत्र हैं.”

इससे पहले रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि खिलाड़ियों को पॉर्क या बीफ किसी भी तरह से नहीं दिया जाएगा. इतना ही नहीं, मांस भी केवल हलाल किया हुआ ही सर्व किए जाने की बात कही गई थी. यहां तक कि रिपोर्ट में यह तक बताया गया था कि टीम इंडिया का यह मेन्यू सपोर्ट स्टॉफ और मेडिकल स्टॉफ ने डाइट सप्लीमेंट को ध्यान मे रखते हुए तैयार किया है.

Leave a comment