आयरलैंड दौरे पर गई टीम को ही इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलने भेज सकता है BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ 26 और 28 जून को दो मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेलेगी। इस टी20 शृंखला के बाद टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ भी सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए अभी टीम का ऐलान नहीं हुआ है। ऐसे में टाइम्स ऑफ़ इंडिया (TOI) की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 आई श्रृंखला में भी वही टीम भेजी जाएगी, जो आयरलैंड के खिलाफ चुनी गई है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभी एक टीम आयरलैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने भेजी है तो दूसरी टीम को एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने के लिए भेजा है। इंग्लैंड दौरे पर भारत ने टेस्ट के अलावा तीन टी20 आई और तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज भी खेलनी है। बोर्ड ने टेस्ट टीम का ऐलान को कर दिया है, लेकिन 7 जुलाई से होने वाली इन सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने अपने एक सूत्र के हवाले से बताया कि पांच जुलाई को टेस्ट खत्म होने बाद खिलाड़ी महज़ दो दिन के बाद 7 जुलाई से सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलने के लिए खुद को तैयार नहीं कर पाएंगे। ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम को ही इस सीरीज में खलेने भेजा जा सकता है।

सूत्र ने ये भी खुलासा किया कि जब भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच खेल रही होगी, उसी दौरान दूसरी टी20 टीम मेजबानों की दो लोकल टीमों के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेलेगी।

Leave a comment

Cancel reply