Shakib Al Hasan
बांग्लादेश के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बांग्लादेश (Bangladesh) के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर कर दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि शाकिब सोमवार को अमरीका से लौटे थे और उन्होंने मंगलवार को श्रीलंकाई टीम के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मंगलवार को बांग्लादेशी टीम के साथ जुड़ना था।

बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस (Jalal Yunus) ने इस मामले पर क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “शाकिब कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।” फिलहाल, 35 साल के हरफनमौला खिलाड़ी को पांच दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 15 मई से चटोग्राम में चटगांव में खेला जाएगा, जबकि अंतिम टेस्ट 23 मई से ढाका में होगा। दोनों ही टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा होंगे।

शाकिब अल हसन की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि क्रिकेट के लंबे प्रारूप में शाकिब श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से वापसी करेंगे। शाकिब ने अब तक बांग्लादेश के लिए 59 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें 39.5 के औसत से 4029 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा शाकिब ने 215 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply