बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को ICC ने दो साल के लिए क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है. ऐसे में भारत दौरे पर आई बांग्लादेश टीम बदलाव करने को मजबूर है. शाकिब की जगह टीम में कौन शामिल होगा इसका ऐलान बांग्लादेश ने कर दिया है. बता दें कि भारत दौरे पर आई बांग्लादेश को तीन टी20 और दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं. इस दौरे की शुरुआत 3 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टी20 मुकाबले से होगी. बुधवार को बांग्लादेश टीम भारत पहुंची.

शाकिब पर लगे प्रतिबंध के कारण बांग्लादेश को दोनों फॉर्मेट में नया कप्तान भी चुनना पड़ा था. टी20 की कप्तानी महमुदुल्लाह को और टेस्ट की कप्तानी मोमिनुल हक को सौंपी गई है. तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने शाकिब के बदलाव के रूप में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज तईजुल इस्लाम को शामिल किया है.

इसके साथ ही टीम में दो और बदलाव हुए हैं. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शैफुद्दीन की जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन और तेज गेंदबाज अबू हेदर रोनी को जगह मिली है. मिथुन ने तमीम की जगह ली है, जिन्होंने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय अपने परिवार के साथ रहने का फैसला किया है. चोटिल सैफुद्दीन के स्थान पर अबू हेदर रोनी को शामिल किया गया है.

बांग्लादेश टी20 टीम

महमूदुल्लाह (C), लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, अबू हेदर रोनी, तईजुल इस्लाम.

बांग्लादेश टेस्ट टीम

शादमान इस्लाम, इमरुल कायस, सैफ हसन, मोमिनुल हक (C), लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसद्देक हुसैन, मेहदी हसन, तईजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू जायद, एबादत हुसैन, अल-अमीन हुसैन.

Leave a comment

Cancel reply