वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार झेलने के बाद वनडे सीरीज खेलने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। पहले मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 48 रनों से हराया और 3 मैच की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। बांग्लादेश की ओर से जीत के हीरो रहे तमीम इकबाल ने नाबाद 130 रनों की पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 279 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल ने 160 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 130 रनों की पारी खेली, वहीं शाकीब अल हसन ने 97 रन बनाए। इसके अलावा मुश्फिकुर रहीम ने अंत में आकर 11 गेंदों पर 272।73 के स्ट्राइक रेट से 30 रन जड़े। वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट बीशू ने लिए।

280 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को पहले दो झटके इवन लुईस (17) और शाही होप (6) के रूप में 41 रनों के योग पर ही लग गए थे। इसके बाद क्रिस गेल ने शिमोन हेटमीर के साथ मिलकर टीम को संभालना चाह, लेकिन 40 रन की निजी स्कोर पर गेल रन आउट हो गए। इसके बाद बांग्लादेश की कसी हुई गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज के विकेट थोड़े-थोड़े अंतराल में गिरते रहे और निर्धारित 50 ओवर में वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 231 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मोर्तजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। मैच खत्म होने के बाद तमीम इकबाल को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया। दोनों टीमों के बीच अब दूसरा मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply