babar azam
अब खबर सामने आई है कि जब बाबर भारत के खिलाफ मैच खेल रहे थे तब उनकी मां वेंटिलेटर पर थीं।

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने टूर्नामेंट में अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। बाबर आजम पहली बार टी20 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी कर रहे हैं और टीम ने उनके नेतृत्व में अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। अब खबर सामने आई है कि जब बाबर भारत के खिलाफ मैच खेल रहे थे तब उनकी मां वेंटिलेटर पर थीं।

हाल ही में बाबर आजम के पिता आजम सिद्दीकी ने साेशल मीडिया पर के पोस्ट साझा करते हुए इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “कुछ सच्चाई मेरे देश को अब पता होनी चाहिए। तीनों जीत पर आप सभी को बधाई। हमारे घर के लिए एक बड़ी परीक्षा थी, जिस दिन भारत के विरुद्ध मुकाबला खेला गया था, उस दिन बाबर आजम की मां वेंटिलेटर पर थीं।”

बाबर आजम के पिता ने आगे लिखा, “बाबर ने अब तक तीनों मुकाबले, जिस मानसिक स्थिति में खेले हैं वह बता नहीं सकता। मैं यूएई से वापस आना नहीं चाहता था, लेकिन इसलिए आना पड़ा ताकि बाबर खुद को कमजोर ना महसूस करें। खुदा की रहमत है कि अब बाबर की मां ठीक हैं।”

गौरतलब है कि बाबर आजम ने आईसीसी टी20 टूर्नामेंट में अब तक 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2 मैच में अर्धशतक जड़े हैं। भारत के विरुद्ध मैच में बाबर ने नाबाद 68* रनों की पारी खेली थी, जबकि वे न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरे मैच में केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे मैच में उन्होंने शानदार 51 रन बनाए थे।

Leave a comment