Babar Azam
पाकिस्तानी दिग्गज ने बाबर को वसीम, मियांदाद, इंजमाम, जैसे दिग्गजों से बहतर खिलाड़ी बताया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी कप्तान मौजूदा समय के उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनके खिलाफ वह खुद को खेलने के लिए प्रेरित करते हैं।

खलीज टाइम्स के हवाले से 34 साल के लियोन ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैंने अपने करियर के पहले दिन से हमेशा कहा है कि मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ कंपीट करना चाहता हूं और बाबर आजम निश्चित रूप से उन प्लेयर्स में से एक हैं। इस पाकिस्तानी लाइन-अप में कुछ अविश्वसनीय बल्लेबाज हैं, जिनके साथ मुझे कुछ अच्छी चुनौतियां मिलेंगी।”

उन्होंने यह भी दावा किया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान की टीम (Pakistan) को तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त देगी। बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 मार्च से होगा, जिसका पहला मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 24 साल के बाद पाकिस्तान का दौरा किया है। दोनों देशों के बीच अबतक 66 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कंगारू टीम ने 33 जीते हैं, जबकि पाकिस्तानी टीम ने मात्र 15 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, 18 मैच ड्रॉ रहे हैं। हालांकि, टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड मेजबान टीम की तुलना में जबरदस्त है।

Leave a comment

Cancel reply