लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के बादशाह बने बाबर आज़म, ICC ने भी की तारीफ

पिछले कुछ सालों से क्रिकेट के सीमित ओवरों के फॉर्मेट्स में पाकिस्तान का बोलबाला देखने को मिला है, जिसमें सबसे बड़ा हाथ बाबर आज़म (Babar Azam) का रहा है। बाबर ने अपनी कप्तानी और बल्लेबाज़ी दोनों से ही पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) का कद पिछले कुछ सालों में लगातार ऊँचा किया है।

27 साल का ये बल्लेबाज़ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वनडे और टी20 आई रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज़ है। एकदिवसीय क्रिकेट (ODI) में जहां उनके 892 तो वहीं, टी20 में उनके 818 अंक हैं। आईसीसी ने इसी साल जनवरी में 2021 की बेस्ट वनडे और बेस्ट टी20 टीम चुनी थी जिसमें इस दाएं हाथ के बल्लेबाज़ को इस खास टीम में शामिल तो किया ही गया साथ ही इन दोनों टीमों का कप्तान भी बनाया गया था।

आईसीसी ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बाबर की तारीफ करते हुए भी एक पोस्ट किया, जिसके कैप्शन में बाबर की बड़ी-बड़ी उपलब्धियों का ज़िक्र किया गया है। दरअसल, बुधवार को खुद बाबर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आईसीसी द्वारा भेजी गई कैप्स के साथ तस्वीर पोस्ट की थी। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा “मेहनत हमेशा रंग लाती है।” बाबर फ़िलहाल वनडे और टी20 में तो बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं, मगर टेस्ट क्रिकेट में उन्हें अभी काफी कुछ हासिल करना है।

Leave a comment

Cancel reply