Babar Azam
'अगर बाबर आजम BBL 2022 में खेलने के लिए उपलब्ध हैं तो कोई भी टीम उन्हें पसंद करेगी'

आईसीसी ने बुधवार को साल 2021 की पुरुष टी20 टीम (ICC T20I Men’s Team) की घोषणा की है। इस टीम का कप्तान पाकिस्तान के दिग्गज सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को बनाया गया है। वहीं, इसमें किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया (Team India) ने साल 2021 में टी20 प्रारूप में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। यही वजह है कि भारत का कोई भी क्रिकेटर इस टीम में जगह नहीं बना पाया।

बाबर आजम के अलावा आईसीसी की इस टी20 टीम में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) भी जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं, इस टीम में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तीन खिलाड़ी एडन मार्करम, डेविड मिलर और तबरेज शम्सी को शामिल किया गया है।

इसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मिचेल मार्श और जोश हेजलवुड को जगह मिली, जबकि श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा भी टीम में शामिल किए गए। इसके अलावा इंग्लैंड के जॉस बटलर और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को भी इस टीम में रखा गया है।

आईसीसी टी20 आई टीम ऑफ द इयर इस प्रकार है –

जॉस बटलर, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम(कप्तान), एडेन मार्करम, मिचेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोस हेजलवुड, वनिंदु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान, शाहीन अफरादी।

Leave a comment

Cancel reply