azharuddin ganguly crictoday
मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज पर खुलासा नहीं करने, मनमानी नियुक्तियां करने, पैनल से मशवरा किए बिना एकतरफा निर्णय लेने और भ्रष्टाचार जैसे कई आरोप हैं. एचसीए की शीर्ष परिषद ने अजहरुद्दीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया और अंतिम फैसला आने तक पूर्व क्रिकेटर को अध्यक्ष पद से निलंबित कर दिया.

नोटिस में कहा गया है, “एचसीए के सदस्यों की ओर से आपके खिलाफ बहुत सी शिकायतें मिली थीं. शीर्ष परिषद ने उन शिकायतों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद यह नोटिस जारी करने का फैसला लिया है. शीर्ष परिषद आपको निलंबित कर रही है और इन शिकायतों की जांच पूरी होने तक एचसीए की आपकी सदस्यता समाप्त की जा रही है.”

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, अजहरुद्दीन ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि वे दुबई के एक निजी क्रिकेट क्लब के सदस्य हैं. यह क्लब टी20 लीग्स में हिस्सा लेता है. बता दें कि इस टूर्नामेंट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से मान्यता प्राप्त नहीं है.

गौरतलब है कि दाएं हाथ के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने भारत के लिए 99 टेस्ट में 45.04 के औसत से 6215 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 21 अर्धशतक जड़े. वहीं, अजहरुद्दीन ने 334 वनडे में 36.92 के एवरेज से 9378 रन बटोरे हैं. उन्होंने 1984 से 2000 तक भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दीं.

Leave a comment

Cancel reply